script

Maratha Power: तानाजी फिल्म टैक्स फ्री कराने की लगी होड़

locationमुंबईPublished: Jan 12, 2020 07:55:37 pm

Submitted by:

Dheeraj Singh

महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी ( Maharshtra Congress Committee ) के महासचिव और प्रवक्ता सचिन सावंत ( Sachin Sawant ) ने हाल ही में रिलीज हुई अजय देवगन ( Ajay Devgan ) की तानाजी ( Tanaji ) फ़िल्म को टैक्स फ्री ( Tax Free ) करने की मांग राज्य के राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात ( Balasaheb Thorat ) से की है। सचिन सावंत ने कहा कि यह फ़िल्म छत्रपति शिवाजी महाराज ( Chhatrpati Shivaji Maharaj ) के सहयोगी और मराठा ( Maratha ) राज्य के शूरवीर योद्धा तानाजी मालसुरे की वीरगाथा पर आधारित है।

Maratha Power: तानाजी फिल्म टैक्स फ्री कराने की लगी होड़

Maratha Power: तानाजी फिल्म टैक्स फ्री कराने की लगी होड़

मुंबई. महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रवक्ता सचिन सावंत ने हाल ही में रिलीज हुई अजय देवगन की तानाजी फ़िल्म को टैक्स फ्री करने की मांग राज्य के राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात से की है।
सचिन सावंत ने कहा कि यह फ़िल्म छत्रपति शिवाजी महाराज के सहयोगी और मराठा राज्य के शूरवीर योद्धा तानाजी मालसुरे की वीरगाथा पर आधारित है। शिवाजी महाराज के साम्राज्य स्थापित करने में वीर मावलों का बहुत बड़ा योगदान है। फिर वह चाहे बाजीप्रभु देशपांडे हों,प्रतापराव गुजर,हंबीरराव मोहिते हो या फिर तानाजी मालसुरे हो। अनेकों ने अपनी वीरता से शिवाजी महाराज के समृद्ध साम्राज्य में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इन शूरवीर योद्धाओं के बारे में इतिहास के माध्यम ने सभी पीढ़ी के लोग प्रेरणा लेते हैं और भविष्य में भी सभी पीढियों के लिए यह मार्गदर्शन करते रहेंगे। इसलिए राज्य के सभी लोग इस फ़िल्म को देख सकें और वीरों गाथा को जान सके इसलिए तानाजी मालसुरे फ़िल्म को टैक्स फ्री किया जाए।
इसके अलावा मुंबई के डिब्बे वाले के एसोसिएशन के अध्यक्ष सुभाष तलेकर ने भी राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से विनंती की है कि तानाजी फ़िल्म को टैक्स फ्री करने की मांग की है।
एसोसिएशन का कहना है कि शूरवीर स्वामी भक्त तानाजी मराठी भूमि के अभिमान हैं। हम मालवों के लिए तानाजी स्वाभिमान हैं। घर के कार्य की अपेक्षा देश की सेवा उनके लिए बड़ा है। और उस सेवा के समय प्राण की बाजी भी लगानी पड़ती है,यह संदेश उन्होंने मावलों को दिया। ऐसे शूरवीर स्वामी भक्त तानाजी फ़िल्म को टैक्स फ्री किया जाए। अगर ऐसा किया गया तो फ़िल्म के टिकट की दर कम होगी और अधिक से अधिक लोग फ़िल्म देख पाएंगे। इस माध्यम से मराठों का इतिहास लोगों तक पहुंचेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो