scriptमहागठबंधन में मनसे को नहीं मिलेगी जगह,कांग्रेस ने इस बात का हवाला देते हुए दिखाया नो इंट्री का बोर्ड | Congress Disagree to entry of MNS in mahagathbandhan | Patrika News

महागठबंधन में मनसे को नहीं मिलेगी जगह,कांग्रेस ने इस बात का हवाला देते हुए दिखाया नो इंट्री का बोर्ड

locationमुंबईPublished: Feb 22, 2019 09:29:44 pm

Submitted by:

Prateek

राकांपा चाहती है मनसे को लिया जाए साथ,शरद पवार और राज ठाकरे की हो चुकी है मुलाकात…

raj thakrey file photo

raj thakrey file photo

(मुंबई): लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे विपक्षी दलों के महागठबंधन में राज ठाकरे की महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) को इंट्री नहीं मिलेगी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) महागठबंधन में मनसे को शामिल करने की पैरवी कर रही है। दूसरी तरफ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने मनसे मुखिया के साथ वैचारिक मतभेद का हवाला दिया है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन में समान विचाराधारा वाले दलों का स्वागत है। मनसे की विचारधार महागठबंधन के साथ मेल नहीं खाती है। हालांकि, कांग्रेस सीधे तौर पर मनसे को ना नहीं बोली है, लेकिन चव्हाण के बयान के मायने यही निकाले जा रहे हैं।


उल्लेखनीय है कि राकांपा महागठबंधन में राकांपा को शामिल करने की पैरवी कर रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेता अजीत दादा पवार ने इस पर विचार के लिए कांग्रेस से अनुरोध किया है। कयासबाजी को तब और बल मिला, जब राकांपा सुप्रीमो शरद पवार के पास मुलाकात के लिए ठाकरे पहुंचे थे। चव्हाण के बयान के बाद राकांपा को भी लगने लगा है कि महागठबंधन में मनसे को अब प्रवेश नहीं मिलेगा।

 

भाजपा को हराना हमारा लक्ष्य—कांग्रेस

चव्हाण ने शुक्रवार को पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि कांग्रेस और मनसे के बीच वैचारिक मतभेद हैं। इसलिए ऐसी पार्टी को महागठबंधन में शामिल करना मुश्किल है। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रकाश आंबेडकर का वंचित बहुजन संगठन महागठबंधन में शामिल होगी। हमारा लक्ष्य भाजपा को हराना है। मतों का विभाजन रोकने के लिए वंचित बहुजन गठबंधन को हमारे महागठबंधन मेंं शामिल होना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो