scriptcostal road project : मुंबई के ड्रीम प्रोजेक्ट पर फिलहाल ग्रहण, कब पूरा होगा सपना | costal road project | Patrika News

costal road project : मुंबई के ड्रीम प्रोजेक्ट पर फिलहाल ग्रहण, कब पूरा होगा सपना

locationमुंबईPublished: Oct 23, 2019 07:22:40 pm

Submitted by:

Binod Pandey

कोस्टल रोड परियोजना : वर्ष २०२२ तक पूरा करना था परियोजना का काम
सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम आदेश से किया इनकार
मुंबई के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट पर शुरू नहीं हुआ काम

costal road project : मुंबई के ड्रीम प्रोजेक्ट पर फिलहाल ग्रहण, कब पूरा होगा सपना

costal road project : मुंबई के ड्रीम प्रोजेक्ट पर फिलहाल ग्रहण, कब पूरा होगा सपना

मुंबई. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को महानगर के कोस्टल रोड परियोजना प्रकरण में अंतरिम आदेश जारी करने से इनकार कर दिया। सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत ने निर्माण कार्य शुरू करने की मंजूरी देने से इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि फिलहाल कोई अंतरिम आदेश जारी नहीं किया जाएगा। मामले की अगली सुनवाई नवम्बर में होगी। मामले की सुनवाई जस्टिस एसए बोबड़े और एसएस नाजर ने की। सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के उस स्टे को अस्वीकार कर दिया, जिसमें सीआरजेड क्लीयरेंस को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था।

गौरतलब है कि हाईकोर्ट की ओर से तटीय नियमन क्षेत्र (सीआरजेड) की क्लीरेंस रद्द होने के बाद से कोस्टल रोड परियोजना अटकी पड़ी है। मुंबई की सबसे महत्वाकांक्षी परियोजना की लागत में करीब एक हजार करोड़ रुपए का इजाफा हो रहा है। जानकारों ने बताया कि यह परियोजना और देरी से शुरू होती है, तो लागत और बढ़ सकती है। सुप्रीम कोर्ट में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ऑफ ग्रेटर मुंबई की ओर से पक्ष रख रहे हैं।

गत वर्ष शुरू हुई थी परियोजना
मुंबई में 30 किलोमीटर लम्बी इस परियोजना की शुरुआत गत वर्ष 2018 में की गई थी। परियोजना के काम को वर्ष 2022 तक पूरा होना था, लेकिन अदालतों में प्रकरण के उलझने से कोई काम आगे नहीं बढ़ सका। सुप्रीम कोर्ट ने फिशरमेन यूनियन, सामाजिक कार्यकर्ताओं और स्थानीय निवासियों से जवाब मांगा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो