Good News Maha Corona Effect: अब मजदूरों को मिलेगी राहत, ठाकरे सरकार ने लिया यह फैसला...

निर्माण कार्यों ( Construction Works ) के मजदूरों ( Laborers ) को दो हजार ( 2000 ) रुपए, श्रमिकों ( Workers ) के सीधे खाते (Direct Account ) में जमा कराए जाने का निर्णय ( Decision )

By: Rohit Tiwari

Published: 18 Apr 2020, 06:18 PM IST

मुंबई. राज्य में कोरोना वायरस के दिनों-दिन प्रकोप बढ़ता जा रहा है। देश भर की तुलना में महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संख्या सबसे अधिक मरीज हैं। इसलिए कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए राज्य में लॉकडाउन जारी किया गया है तो वहीं आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य उद्योगों को बंद कर दिया गया है। इस दरम्यान भवन और अन्य निर्माण कार्य भी बंद हैं। इसके चलते निर्माण कार्य में जुटे श्रमिकों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि उनके पास आजकल कोई रोजगार नहीं है। इसे देखते हुए राज्य की ठाकरे सरकार ने कल्याणबोर्ड के पंजीकृत सक्रिय निर्माण कार्य के श्रमिकों में प्रत्येक को दो हजार रुपये देने का फैसला किया है।

Maha Corona: महाराष्ट्र में 3320 संक्रमित, 201 की मौत, मुंबई में पांच की गई जान...

Good News Maha Corona Effect: अब मजदूरों को मिलेगी राहत, ठाकरे सरकार ने लिया यह फैसला...

सीधे बैंक खाते में जमा किया जाएगा...
लॉकडाउन के दौरान निर्माण श्रमिक कोई काम नहीं कर पा रहे हैं, जबकि उन्हें निर्माण स्थल या अपने घरों पर ही इंतजार करना होगा। वहीं उन्हें दैनिक मजदूरी नहीं मिल रही है, इसलिए दैनिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए सरकार ने निर्माण श्रमिकों को सीधे उनके बैंक खाते में दो हजार जमा करने का आदेश दिया है। अब तक राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या तीन हजार से जहां ज्यादा पहुंच गई है, वहीं अब तक इस महामारी बीमारी से 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Maha COVID19: मुंबई में कोरोना के 1896 मरीज, 24 घंटे में 140 लोग संक्रमित...

Rohit Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned