​​​​​अब मुंबई से गोवा पहुंचना होगा आसान,क्रूज शिप का ट्रायल शुरू,शिप में होगी यह विशिष्ट सुविधाएं!

क्रूज शिप में सफर करने का अनुभव अपने आप में खास होगा,क्रूज शिप में सफर करने पर आप ऐसी यादों को साथ लेकर जाएंगे जिन्हें भुलाए नहीं भुलाया जा सकेगा

By: Prateek

Published: 24 May 2018, 07:02 PM IST

(मुंबई/गोवा ): देश की पहली क्रूज शिप सेवा का ट्रायल शुरू हो गया है। ये ट्रायल सेवा समुद्र के रास्ते मुंबई से गोवा के बीच शुरू की गई है।

मुंबई से गोवा का सफर ओर भी सुहाना होने वाला है क्योंकि मुंबई से गोवा के बीच की दूरी को पूरे मजे के साथ क्रूज शिप से भी तय किया जा सकेगा। मुंबई से गोवा के बीच क्रूज शिप सेवा शुरू की जा रही है जिसके लिए ट्रायल भी प्रारम्भ हो गया है।

मुंबई पोर्ट ट्रस्ट ने 2015 में मुंबई-गोवा के बीच क्रूज सेवा शुरू करने के लिए टेंडर जारी किए थे। अब तीन साल के बाद पहली बार राष्ट्रीय क्रूज का ट्रायल शुरू किया गया है। इससे समुद्र के रास्ते मुंबई से गोवा के बीच आना-जाना और आसान हो जाएगा।

ट्रायल के बाद शुरू होगी क्रूज शिप सेवा

फिलहाल इस सेवा के शुरू होने की अभी कोई आधिकारिक तारीख तय नहीं की गई है। मुंबई पोर्ट ट्रस्ट के डायरेक्टर के अनुसार, ट्रायल के बाद कंपनी ही तारीख तय करेगी। खबर के अनुसार, हर रोज शाम 5 बजे क्रूज मुंबई से चलेगा और अगले दिन सुबह 9 बजे गोवा पहुंचेगा।

क्रूज में होगी यह विशिष्ट सुविधाएं

क्रूज शिप में सफर करने का अनुभव अपने आप में खास होगा। क्रूज शिप में सफर करने पर आप ऐसी यादों को साथ लेकर जाएंगे जिन्हें भुलाए नहीं भुलाया जा सकेगा। क्योंकि यह देश की पहली क्रूज शिप सेवा है। इस क्रूज शिप में विशेष सुविधाएं होगी। क्रूज शिप में 8 रेस्तरां और बार के अलावा डेक पर 24 घंटे खुली रहने वाली कॉफी शॉप भी होगी। इसके अलावा मेहमानों की पसंद की डिश भी क्रूज में मिलेगी। क्रूज में एक स्विमिंग पूल, आधुनिक लॉन्ज और मनोंरजन का कमरा भी होगा। क्रूज शिप की साज-सज्जा करने के लिए रचनात्मक का पूरा ध्यान रखा गया है। क्रूज को खूबसूरत पेटिंग और तस्वीरों से सजाया जाएगा।

 

 

Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned