script

Dahi Handi 2022: दही हांडी को लेकर MNS और BJP का बड़ा फैसला, गोविंदाओं को दी फ्री बीमा की सौगात

locationमुंबईPublished: Aug 06, 2022 12:49:36 pm

Submitted by:

Subhash Yadav

दही हांडी के लिए कुछ दिन बचे हुए हैं लेकिन महाराष्ट्र में तैयारियां जोरों से शुरू हैं। कोरोना महामारी के कारण दो साल बाद सूबे की सरकार ने बड़े पैमाने पर मनाने की इजाजत दी है। यही कारण है कि इस त्योहार को लेकर उत्साह बढ़ गया है।

Dahi Handi 2022

दही हांडी को लेकर MNS और BJP का बड़ा फैसला

Dahi Handi 2022: दही हांडी के लिए भले ही कुछ दिन बचे हैं लेकिन महाराष्ट्र में तैयारियां जोरों से शुरू हैं। मुंबई में दही हांडी को लेकर खास उत्साह हमेशा से ही देखने को मिला है। लेकिन गोविंदा की सुरक्षा को लेकर हमेशा ही सवाल खड़े होते रहे हैं। लेकिन इस बार इन चीजों को ध्यान में रखकर राज ठाकरे की पार्टी मनसे और बीजेपी ने बड़ा फैसला किया है।
ज्ञात हो कि दही हांडी के दौरान गोविंदा हादसे का शिकार होते रहे हैं। साथ ही कई बार उनकी जान भी चली जाती है। इन सभी चीजों को ध्यान में रखकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना और बीजेपी ने गोविंदा को फ्री बीमा कवर देने का फैसला किया है। राज की पार्टी मनसे ने नवी मुंबई में दुर्घटना का शिकार होने वाले गोविंदाओं को सुरक्षित कवर देने का ऐलान किया है।
यह भी पढ़ें

Ganeshotsav 2022: बीएमसी ने इस साल के गणेशोत्सव के लिए जारी किया नया गाइडलाइन, यहां जानें डिटेल

जानकारी के अनुसार मनसे ने कहा कि दही हांडी तोड़ने के लिए मानव मीनार बनाने वाले एक हजार गोविंदाओं को 100 करोड़ का फ्री बीमा दिया जाएगा। मनसे के नवी मुंबई शहर के अध्यक्ष गजानन काले ने सभी गोविंदा टीमों से अपील की है कि वे ‘सुरक्षा कवच’ योजना का लाभ लेने के लिए मंडल के लेटरहेड पर अपनी उम्र के साथ गोविंदा के नाम दर्ज करें और उन्हें हमारे पास भेजें।
वहीं इस योजना के तहत दही हांडी के दौरान गोविंदा के परिवार को हादसे में मौत होने पर 10 लाख रुपये मिलेंगे। जबकि स्थायी अपंगता की स्थिति में 10 लाख रुपये और दुर्घटना के कारण अस्पताल खर्च के लिए 1 लाख की सहायता मिलेगी।
भाजपा ने भी गोविंदाओं को 10 लाख का बीमा कवर देने की घोषणा की है। भाजपा ने कहा कि दही हांडी के समय कई गोविंदा हादसे का शिकार हो जाते हैं और अपना अंग खो देते हैं। इसलिए हमें उनका ध्यान रखना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी ने अपील की है कि इसमें अधिक से अधिक गोविंदा भाग लें।

ट्रेंडिंग वीडियो