scriptDahi Handi 2022: MNS and BJP Provide Insurance for 1000 Govindas | Dahi Handi 2022: दही हांडी को लेकर MNS और BJP का बड़ा फैसला, गोविंदाओं को दी फ्री बीमा की सौगात | Patrika News

Dahi Handi 2022: दही हांडी को लेकर MNS और BJP का बड़ा फैसला, गोविंदाओं को दी फ्री बीमा की सौगात

दही हांडी के लिए कुछ दिन बचे हुए हैं लेकिन महाराष्ट्र में तैयारियां जोरों से शुरू हैं। कोरोना महामारी के कारण दो साल बाद सूबे की सरकार ने बड़े पैमाने पर मनाने की इजाजत दी है। यही कारण है कि इस त्योहार को लेकर उत्साह बढ़ गया है।

मुंबई

Published: August 06, 2022 12:49:36 pm

Dahi Handi 2022: दही हांडी के लिए भले ही कुछ दिन बचे हैं लेकिन महाराष्ट्र में तैयारियां जोरों से शुरू हैं। मुंबई में दही हांडी को लेकर खास उत्साह हमेशा से ही देखने को मिला है। लेकिन गोविंदा की सुरक्षा को लेकर हमेशा ही सवाल खड़े होते रहे हैं। लेकिन इस बार इन चीजों को ध्यान में रखकर राज ठाकरे की पार्टी मनसे और बीजेपी ने बड़ा फैसला किया है।
Dahi Handi 2022
दही हांडी को लेकर MNS और BJP का बड़ा फैसला
ज्ञात हो कि दही हांडी के दौरान गोविंदा हादसे का शिकार होते रहे हैं। साथ ही कई बार उनकी जान भी चली जाती है। इन सभी चीजों को ध्यान में रखकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना और बीजेपी ने गोविंदा को फ्री बीमा कवर देने का फैसला किया है। राज की पार्टी मनसे ने नवी मुंबई में दुर्घटना का शिकार होने वाले गोविंदाओं को सुरक्षित कवर देने का ऐलान किया है।
यह भी पढ़ें

Ganeshotsav 2022: बीएमसी ने इस साल के गणेशोत्सव के लिए जारी किया नया गाइडलाइन, यहां जानें डिटेल

जानकारी के अनुसार मनसे ने कहा कि दही हांडी तोड़ने के लिए मानव मीनार बनाने वाले एक हजार गोविंदाओं को 100 करोड़ का फ्री बीमा दिया जाएगा। मनसे के नवी मुंबई शहर के अध्यक्ष गजानन काले ने सभी गोविंदा टीमों से अपील की है कि वे 'सुरक्षा कवच' योजना का लाभ लेने के लिए मंडल के लेटरहेड पर अपनी उम्र के साथ गोविंदा के नाम दर्ज करें और उन्हें हमारे पास भेजें।
वहीं इस योजना के तहत दही हांडी के दौरान गोविंदा के परिवार को हादसे में मौत होने पर 10 लाख रुपये मिलेंगे। जबकि स्थायी अपंगता की स्थिति में 10 लाख रुपये और दुर्घटना के कारण अस्पताल खर्च के लिए 1 लाख की सहायता मिलेगी।
भाजपा ने भी गोविंदाओं को 10 लाख का बीमा कवर देने की घोषणा की है। भाजपा ने कहा कि दही हांडी के समय कई गोविंदा हादसे का शिकार हो जाते हैं और अपना अंग खो देते हैं। इसलिए हमें उनका ध्यान रखना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी ने अपील की है कि इसमें अधिक से अधिक गोविंदा भाग लें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

Vice President Election 2022 Live Updates : संसद पहुंची विपक्ष की वी-पी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वाVice President Election 2022: उपराष्ट्रपति को वेतन से लेकर मिलती हैं ये रॉयल सरकारी सुविधाएं, ऐसे होता है चुनावMaharashtra: शिंदे सरकार ने महाराष्ट्र के सचिवों को दी स्पेशल 'पावर', अब मंत्रियों की तरह ले सकेंगे फैसलेंMaharashtra Politics: CM एकनाथ शिंदे और बागियों पर शिवसेना ने फिर साधा निशाना, सामना में कही ये बड़ी बातसात्विक अन्न से विचार भी होंगे सात्विक, बीमारियां रहेंगी दूर, 'गीताविज्ञान' पर डॉ. गुलाब कोठारी का संबोधन, देखें LiveCWG 2022 हिमा दास 0.01 सेकेंड से चूकीं, 200 मीटर रेस के सेमीफाइनल में हुई बाहरCyber Crime: लोगों को फंसाकर ऐंठ लिए 2 मिलियन डॉलर, जानिए क्या है 'Hi Mum' कोड?गूगल भी मना रहा भारत की आजादी के 75 साल का जश्न, 'इंडिया की उड़ान' नाम से डिजिटल संग्रह किया लांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.