डॉन के भतीजे सोहेल पर कस सकता है शिकंजा, इस तरह से बचाने की कोशिश कर रहा है दाऊद

डॉन के भतीजे सोहेल पर कस सकता है शिकंजा, इस तरह से बचाने की कोशिश कर रहा है दाऊद
daud

Prateek Saini | Publish: Jan, 11 2019 08:11:48 PM (IST) Mumbai, Mumbai, Maharashtra, India

दाऊद के भतीजे सोहेल के पास से पाकिस्तान का पासपोर्ट बरामद किया गया है,ऐसे में उसे पाकिस्तान का नागरिक बताकर बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है...

नागमणि पांडेय की रिपोर्ट...

(मुंबई): मुंबई पुलिस ने दाऊद गिरोह के दानिश को डिपोर्ट करके भारत लाकर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को बड़ा झटका देने में सफलता हासिल की है। अब मुंबई पुलिस ने 2014 में अमरीका में गिरफ्तार दाऊद के भतीजे सोहेल कासकर को अमरीका से भारत डिपोर्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके बाद से ही बौखलाए दाऊद ने अपने भतीजे सोहेल को भारत डिपोर्ट करने से बचाने के लिए पूरी ताकत लगा दी है।

 

2014 में अमरीकी पुलिस ने ड्रग्स तस्करी के आरोप में दाऊद के भतीजे सोहेल कासकर व दानिश सहित दो पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया था। सोहेल दाऊद के भाई नूरा का बेटा है। सोहेल को ड्रग्स के बदले हथियार तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद से ही भारत की ओर से सोहेल को डिपोर्ट करने को लेकर बात चल रही थी। आखिरकार अमरीका ने सोहेल को डिपोर्ट करने की अनुमति दे दी है। अब उसे भारत लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है लेकिन, दाऊद अपने सम्पर्कों के जरिए सोहेल को भारत लाए जाने से रोकने की हरसंभव कोशिश कर रहा है।

 

पाकिस्तानी पासपोर्ट का सहारा

दाऊद के भतीजे सोहेल के पास से पाकिस्तान का पासपोर्ट बरामद किया गया है। ऐसे में उसे पाकिस्तान का नागरिक बताकर बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है। पिछले महीने दुबई में शकील के भाई अनवर को दुबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उस समय भी मुंबई पुलिस उसे डिपोर्ट कर भारत लाने की कोशिश में थी लेकिन, पाकिस्तान का पासपोर्ट होने के कारण पाकिस्तान ने उसे भारत डिपोर्ट होने से बचा लिया। ठीक उसी तरह सोहेल को भारत डिपोर्ट होने से बचाने के लिए पूरी कोशिश दाऊद कर रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned