scriptरमजान माह में अखंडित बिजली आपूर्ति की मांग | Demand for unbroken power supply in Ramzan month | Patrika News

रमजान माह में अखंडित बिजली आपूर्ति की मांग

locationमुंबईPublished: May 04, 2019 06:05:27 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

मंत्री और प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

रमजान माह में अखंडित बिजली आपूर्ति की मांग

रमजान माह में अखंडित बिजली आपूर्ति की मांग

भिवंडी. आगामी मंगलवार से शुरू होने वाले रमजान माह के मद्देनजर शहर की बिजली आपूर्ति करने वाली टोरेंट पावर कंपनी लिमिटेड से लोडशेडिंग न करते हुए नियमित और अखंडित बिजली आपूर्ति की मांग उठने लगी है। राज्य के ऊर्जा मंत्री और काबीना मंत्री महादेव जानकर सहित टोरेंट पावर कंपनी को इस आशय के पत्र दिए गए।
ज्ञापन में राष्ट्रीय समाज पार्टी के भिवंडी शहर जिलाध्यक्ष शब्बीर पाईपवाला ने बताया है कि 7 मई से मुस्लिम समुदाय का पवित्र रमजान महीना शुरू होगा। मई माह होने के कारण चिलचिलाती धूप और असहनीय गर्मी में लोग दिन भर श्रम करने के साथ-साथ रोजा (उपवास) भी रखते हैं। टोरेंट पावर कंपनी भी मई माह से अलग-अलग समय पर अलग-अलग इलाकों में लोड शेडिंग शुरू कर देती है। जिसके कारण लोगों को भारी तकलीफों से दो-चार होना पड़ेगा। सबसे आवश्यक और महत्वपूर्ण बात यह है कि समय से बिजली न रहने के कारण लोगों को पीने के पानी की आपूर्ति में दिक्कतें पेश आती हैं। गर्मी और ऊपर से रमजान माह में लोगों को बिजली और पानी की सख्त जरूरत होती है। जिसे ध्यान में रखते हुए बिजली की अखंडित और नियमित बिजली आपूर्ति की नितांत जरूरत होती है।

आर्थिक तंगहाली से गुजर रहे हैं नागरिक
पाईपवाला ने कहा पावरलूम उद्योग की मंदी काल के चलते शहर के अधिकांश नागरिक आर्थिक तंगहाली से गुजर रहे हैं। इस महीने में मुस्लिम समाज के लोगों के तरह-तरह के खर्च भी बढ़ जाते हैं। मौजूदा काल में मंदी के कारण मजदूरों और मालिकों दोनों को आर्थिक हानि का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे समय में कंपनी को लोगों के बिजली बिल का बकाया वसूली तथा जबरन की जा रही छापेमारी सहित डिस्कनेक्शन आदि पर भी एक महीने तक के लिए रोक लगा देनी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो