script

कराची में ही रहता है डॉन दाऊद: पारकर

locationमुंबईPublished: May 24, 2022 11:28:04 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

मनी लांड्रिंग केस: भांजे ने खोली भगोड़े मामा की पोल
दाऊद की बहन के बेटे का ईडी के समक्ष कबूलनामा

कराची में ही रहता है डॉन दाऊद: पारकर

कराची में ही रहता है डॉन दाऊद: पारकर

मुंबई. अंडरवल्र्ड सरगना दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में ही है। वह कराची में रहता है। मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले में पूछताछ के दौरान दाऊद के भांजे अलीशाह पारकर ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष यह खुलासा किया है। पारकर ने बताया कि वह या उसका परिवार दाऊद के संपर्क में नहीं हैं। त्योहारी मौके पर दाऊद की बीवी महजबीन उसकी पत्नी और बहनों से बात करती है। अलीशाह के कबूलनामे से पाकिस्तान का झूठ बेनकाब हुआ है। पाकिस्तान के हुक्मरान दाऊद की मौजूदगी से इनकार करते रहे हैं। अलीशाह माफिया डॉन दाऊद की बहन हसीना पारकर का बेटा है। मुंबई से दाऊद के पलायन के बाद हसीना ही उसका काला कारोबार संभालती थी।

दाऊद मुंबई में 1993 में हुए सीरियल बम धमाकों का मुख्य साजिशकर्ता है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि अब दाऊद के ठिकाने का पता चल गया है। केंद्र सरकार को उसके खिलाफ यथोचित कार्रवाई करनी चाहिए। दाऊद से जुड़ी संपत्तियों की खरीद-फरोख्त से जुड़े मनी लांड्रिंग की जांच ईडी कर रहा है। दाऊद के भाई इकबाल कासकर, भांजे पारकर सहित कई लोगों से पूछताछ की गई है।


मैं पैदा नहीं हुआ था
अलीशाह ने ईडी को बताया कि दाऊद इब्राहिम मेरे मामा हैं। मेरे पैदा होने से पहले ही पाकिस्तान के कराची चले गए थे। 1986 तक वह दक्षिण मुंबई स्थित डांबरवाला बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर रहते थे। ईद-दिवाली जैसे त्योहारों पर मामी-मामा मेरी पत्नी आयशा और मेरी बहनों से संपर्क करते हैं।

 

संपत्ति नीलाम
कई मामलों में वांछित दाऊद भगोड़ा घोषित है। उसका पुश्तैनी घर-जमीन व मुंबई स्थित घर व कई प्रॉपर्टी नीलाम हो चुकी है। उसके कभी दुबई में तो कभी कराची में होने के दावे किया जाते हैं। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) की आतंकी सूची में भी उसका नाम शामिल है।


कराची में बंगला
यूएन के अनुसार रावलपिंडी और कराची के पते पर दाऊद के नाम कई पाकिस्तानी पासपोर्ट जारी किए गए थे। कराची के नूराबाद इलाके में दाऊद का आलीशान बंगला है। भारतीय खुफिया एजेंसियां दावा करती रही हैं कि दाऊद परिवार सहित कराची में रहता है। उसका घर बेहद सुरक्षित इलाके में है।

ट्रेंडिंग वीडियो