scriptdharm karm: लॉकडाउन में भी साई की तिजोरी में करोड़ों का दान | Donation of crores in Sai's vault even in lockdown | Patrika News

dharm karm: लॉकडाउन में भी साई की तिजोरी में करोड़ों का दान

locationमुंबईPublished: Apr 04, 2020 11:02:43 pm

Submitted by:

Subhash Giri

मंदिर बंद होने के बावजूद चढ़ावे में कोई कमी नहीं
ऑनलाइन सुविधा की माध्यम से दर्शन का लाभ ले रहे साई भक्त

dharm karm: लॉकडाउन में भी साई की तिजोरी में करोड़ों का दान

dharm karm: लॉकडाउन में भी साई की तिजोरी में करोड़ों का दान

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
शिरडी. कोरोना वायरस की वजह से महाराष्ट्र में लॉकडाउन शुरू है, इसके बावजूद भी साई भक्तों की साईबाबा के प्रति अपनी श्रद्धा कम नहीं हुई। साई मंदिर दर्शन बंद होने पर भी श्रद्धालुओं ने अपना चढ़ावा चढाने में कोई कमी नहीं रखी। 18 दिनों में साई संस्थान को ऑनलाइन के माध्यम से लगभग एक करोड़ से ज्यादा दान राशि प्राप्त हुई। कोरोना की वजह से 17 मार्च को दोपहर 3 बजे के बाद शिरडी का साई मंदिर श्रद्धालुओं और गांव वालों को दर्शन के लिए बंद किया गया।
18 दिन में 1 करोड़ 90 लाख का चढ़ावा
मंदिर बंद होने के बाद अभी भी भक्तों के बगैर मंदिर में सब पूजा-पाठ और विधियां मंदिर पुजारियों के हाथो ंसे शुरू है।17 मार्च से 3 अप्रेल इस समयावधि में दुनिया भर में बिखरे हुए साईभक्तों ने अपने साई की झोली में ऑनलाइन के माध्यम से 1 करोड़ 90 हजार रुपये का चढ़ावा चढाने की जानकारी साई संस्थान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण डोंगरे ने दी। रामनवमी के लिए लाखों साई भक्त शिरडी में आते है, पर इस साल कोरोना की आफत आने पर हुए लॉक डाउन में भक्तों में निराशा है।
ऑनलाइन के जरिये साईबाबा को चढ़ावा
शिरडी आना मुमकिन न होने पर दुनिया भर के साई भक्तों ने घर बैठे अपने घर से ही ऑनलाइन के जरिये साईबाबा को चढ़ावा चढ़ाया। राम नवमी उत्सव के तीन दिन में 23 लाख से ज्यादा राशि संस्थान को प्राप्त होने की जानकारी मिली है। नब्बे साल पहले साई की दक्षिणा हुंडी में साल भर में चंद रुपये एकत्रित होने वाला अब इसी हुंडी में करोड़ों का चढ़ावा भक्त चढ़ाते है। साईभक्त इन दिनों घर बैठे ऑनलाइन सुविधा की माध्यम से दर्शन का लाभ उठा रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो