scriptडॉ. पाठक होंगे नाहर हॉस्पिटल भीनमाल के नए मेडिकल डायरेक्टर | Dr Pathak to be new medical director of Nahar Hospital Bhanmala | Patrika News

डॉ. पाठक होंगे नाहर हॉस्पिटल भीनमाल के नए मेडिकल डायरेक्टर

locationमुंबईPublished: May 05, 2019 06:03:20 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

चिकित्सा सेवा देना उनका पहला मिशन

नाहर हॉस्पिटल भीनमाल के नए मेडिकल डायरेक्टर

नाहर हॉस्पिटल भीनमाल के नए मेडिकल डायरेक्टर

मुंबई. चिकित्सक व मेडीकल प्रोफेशनल में कई उच्च पदों पर काम करनेवाले डॉ नरेंद्र कुमार पाठक अब नाहर हॉस्पिटल भीनमाल के मेडीकल डायरेक्टर व चीफ एग्जिक्यूटिव होंगे। डॉ. पाठक को चिकित्सा प्रबंधन क्षेत्र में 34 साल का अनुभव है। नाहर हॉस्पिटल के मेडीकल डायरेक्टर के पद से पहले वे नवी मुंबई में रिलायंस, मुंबई में सेवल हिल्स एवं गोवा के सालगांवकर हॉस्पिटल्स में मेडीकल डायरेक्टर व मेडीकल सुपरिंटेंडेंट जैसे महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

चिकित्सा सेवा देना उनका पहला मिशन
नाहर डॉस्पिटल से जुडऩे के बाद राजस्थान के भीनमाल इलाके में बेहतर चिकित्सा सेवा देना उनका पहला मिशन होगा। ग्रामीण इलाकों में चिकित्सा सेवाओं के विकास और विस्तार के साथ ग्रामीण लोगों की चिकित्सा जरूरतों की गहन जानकारी रखने वाले डॉ. पाठक को मेडीकल प्रोफेशन एवं हॉस्पिटल प्रबंधन दोनों में महारत हासिल है। डॉ पाठक आइआइएम- अहमदाबाद, एएससीएई हैदराबाद से हॉस्पिटल मैनेजमेंट के अलावा एएचएसए बैंगलोर से हॉस्पिटल एवं हेल्थ एडमिनिस्ट्रेशन तथा एसआइबीएम पुणे से कस्टमर सेटिस्फेक्शन जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्र में विशिष्ट उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं। अब भीनमाल एवं आसपास को सैकड़ों गांवों के लाखों लोगों को चिकित्सा के लिए दूर शहरों तक नहीं जाना पड़े, इसके लिए स्थानीय स्तर पर बेहतर चिकित्सा प्रबंधन की दिशा में भी उनका अनुभव काम आएगा। वे भीनमाल में नाहर हॉस्पिटल की बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं एवं चिकित्सा को हर जरूरतमंद तक पहुंचाने में प्रमुखता से काम करेंगे। नाहर हॉस्पिटल में उपलब्ध एमआरआइ स्कैन एवं डायलिसिस जैसी सेवाओं का ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ लेने के लिए प्रोत्साहित करना उनका पहला ध्येय होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो