scriptकांटे के मुकाबले में कांग्रेस गठबंधन की डॉ. उज्जवला चुनी गईं नगराध्यक्ष | Dr. Ujjwal, elected as the President of Congress Alliance, in comparis | Patrika News

कांटे के मुकाबले में कांग्रेस गठबंधन की डॉ. उज्जवला चुनी गईं नगराध्यक्ष

locationमुंबईPublished: Mar 26, 2019 06:44:45 pm

Submitted by:

Navneet Sharma

पालघर नगर परिषद चुनाव: भाजपा-शिवसेना के 21 नगरसेवक चुने गए1075 वाटे के अंतर से हार गईं भाजपा-शिवसेना युति की उम्मीदवार श्वेता पाटील

पालघर नगर परिषद चुनाव: भाजपा-शिवसेना के 21 नगरसेवक चुने गए

कांटे के मुकाबले में कांग्रेस गठबंधन की डॉ. उज्जवला चुनी गईं नगराध्यक्ष

पालघर. जिला नगर परिषद के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस महागठबंधन की डॉ. उज्जवला काले नगराध्यक्ष चुनी गई हैं। हालांकि नगर परिषद में एक नगराध्याक्ष और 28 नगरसेवकों सहित कुल 29 सीटें हैं, जिनमें से 21 पर भाजपा-शिवसेना युति ने कब्जा किया है। भाजपा के दो नगरसेवक निर्विरोध चुने गए थे। बाकी 27 सीटों के लिए हुए चुनाव में 13 जगहों पर शिवसेना और छह जगहों पर भाजपा नगरसेवक चुने गए हैं।
जिला परिषद में भाजपा के नगरसेवकों की संख्या आठ होगी। नगरसेवकी चुनाव में कांग्रेस का एक भी प्रत्याशी नहीं जीता। राकांपा को दो नगरसेवक चुने गए हैं, जबकि पांच निर्दलीय निर्वाचित घोषित किए गए हैं। नगराध्यक्ष पद के लिए जिल परिषद चुनाव में कांटे का मुकाबला था। डॉ. काले के मुकाबले भाजपा शिवसेना ने श्वेता पाटील को मैदान में उतारा था। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे मे पाटील के समर्थन में रैली की थी। युति के दलों ने पाटील की जीत सुनिश्चित करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाया था।
लेकिन कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस, बहुजन विकास आघाड़ी और जनता दल सेकुलर का महागठबंधन भारी पड़ा। नगराध्यक्ष निर्वाचित हुईं डॉ. काले को 13,974 मत मिले। दूसरी तरफ पाटील को 12,904 वोट और तीसरे नंबर पर रहीं पूर्व नगराध्यक्ष अंजली पाटील को 5,123 मत मिले। नगर परिषद चुनाव में 553 मतदाताओं ने नोटा का भी प्रयोग किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो