scriptDrug syndicate busted by NCB in Maharashtra | महाराष्ट्र में एनसीबी ने ड्रग सिंडिकेट का किया भंडाफोड़, जब्त किया 286 किलो गांजा | Patrika News

महाराष्ट्र में एनसीबी ने ड्रग सिंडिकेट का किया भंडाफोड़, जब्त किया 286 किलो गांजा

मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एनसीबी ने के ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया 286 किलो गांजा जब्त किया है। इस मामले में एनसीबी ने दो लोगों को पकड़ा भी है। वाहन की तलाशी के दौरान उसमें छुपाए गये 95 पैकेट मिले। ये तस्कर सोलापुर-मुंबई हाइवे पर एक कार में गांजे की तस्करी करने जाते समय दबोचे गए।

मुंबई

Published: June 27, 2022 05:41:16 pm

मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एनसीबी ने एक अंतर-राज्यीय ड्रग सिंडिकेट गिरोह का भंडाफोड़ किया है। एनसीबी ने सोलापुर-मुंबई राजमार्ग पर एक वाहन में से लगभग 286 किलोग्राम गांजा जब्त किया है, जिसका कीमत करीब 3.5 करोड़ रुपए बताया जा रहा है। वाहन की तलाशी के दौरान उसमें छुपाए गये 95 पैकेट मिले।
ganja.jpg
Ganja
एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार-सोमवार की रात को मादक पदार्थ विरोधी अभियान के बाद दो लोगों को हिरासत में लिया गया। अधिकारी ने कहा कि एनसीबी को एक अंतर-राज्यीय मादक पदार्थ तस्करी सिंडिकेट के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी, जो की एक बड़ी खेप को मुंबई ले जाने की योजना बना रहा था।
यह भी पढ़ें

Mumbai News: मुंबई के मालवणी में 24 साल की शादीशुदा महिला की हत्या, FIR दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

अधिकारी ने आगे बताया कि इस बात की सूचना मिलते ही सभी खुफिया नेटवर्क हरकत में आए और एनसीबी के अधिकारियों को एक वाहन के बारे में पता चला, जिसका उपयोग तेलंगाना और आंध्र प्रदेश से भारी मात्रा में गांजा भेजने के लिए किया गया था।
सोलापुर-मुंबई राजमार्ग पर दो दिनों के लिए फील्ड ऑपरेशनल टीमों को पूरे प्लानिंग के साथ तैनात किया गया था। रविवार देर रात को एनसीबी की टीम ने दो लोगों को एक संदिग्ध कार के साथ रोका और तलाशी के दौरान कार में 95 पैकेट छिपे मिले। इन पैकेटों से कुल 286 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया और दोनों लोगों को फौरन हिरासत में लिया गया। एनसीबी अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में एक अंतर-राज्यीय ड्रग सिंडिकेट का पता चला है, जिसके जाल महाराष्ट्र, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश सहित कई राज्यों में फैले हुए हैं।
एनसीबी अधिकारियों ने बताया कि ये गिरोह मुंबई में कम से कम 20 पेडलिंग समूहों को भारी मात्रा में गांजे की आपूर्ति में शामिल था, जो सीधे तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में स्रोत से भारी मात्रा में खरीद कर रहा था। ये गिरोह बदले में उपभोक्ताओं को कम मात्रा में नशीले पदार्थों की आपूर्ति करते थे। अधिकारी ने दावा किया कि मामले की जांच चल रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार : महागठबंधन सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार, 31 मंत्री लेंगे शपथFIFA ने भारतीय फुटबॉल महासंघ को किया सस्पेंड; महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी भी छीनीमहागठबंधन सरकार बनते आनंद मोहन को मिली आजादी, पटना में परिजनों से मिले, जेल के बदले सर्किट हाउस में बिताई राततेज हवा और झमाझम बारिश से लखनऊ में ऐतिहासिक भूल भुलैया का गुम्बद गिरापूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलिBJP के बड़े नेता और बिहार के पूर्व मंत्री सुभाष सिंह का दिल्ली में निधन, तेजस्वी यादव ने दी श्रद्धांजलिMumbai: शिंदे खेमे के विधायक प्रकाश सुर्वे के बिगड़े बोल, समर्थकों से कहा- विरोधियों ने दादागिरी की तो तोड़ दो पैर, करवा दूंगा तत्काल जमानतअरविंद केजरीवाल का आज गुजरात दौरा : भुज में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, कर सकते हैं बड़ा ऐलान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.