scriptमुंबई एयरपोर्ट पर डीआरआई ने 50 करोड़ का ड्रग्स किया जब्त, दो विदेशी नागरिक गिरफ्तार | Drugs worth Rs 50 crore seized by DRI at Mumbai airport, two foreign nationals arrested | Patrika News

मुंबई एयरपोर्ट पर डीआरआई ने 50 करोड़ का ड्रग्स किया जब्त, दो विदेशी नागरिक गिरफ्तार

locationमुंबईPublished: Nov 27, 2022 06:42:42 pm

Submitted by:

Siddharth

मुंबई एयरपोर्ट पर बीते कुछ महीनों से लगातार जांच एजेंसियां ड्रग्स जब्त करते आ रही हैं। डीआरआई ने एयरपोर्ट से 2 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया जिनके पास से 8 किलो ड्रग्स बरामद की गई है इस ट्रक की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 50 करोड़ रुपए है।

mumbai_crime_branch.jpg

Crime

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) ने बड़ी कामयाबी हासिल की हैं। डीआरडीओ ने दो विदेशी नागरिकों को 50 करोड़ रुपए के ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया है। डीआरआई (DRI) ने इन दोनों के पास से 8 किलो हेरोइन जब्त किया है इस ड्रग्स की इंटरनेशनल मार्केट में कीमत करीब 50 करोड़ है। डीआरआई को एक खुफिया जानकारी मिली थी कि दो पैसेंजर ड्रग्स की तस्करी के लिए मुंबई (Mumbai) शहर आने वाले हैं।
जिसके बाद डीआरआई अधिकारियों ने प्लान बनाकर आरोपियों को अपने कब्जे में लिया और जब उनसे कड़ी पूछताछ हुई तो उन्होंने ड्रग्स होने की बात को कबूल किया। दोनों आरोपियों ने पहले जांच एजेंसी को बरगलाने की कोशिश की लेकिन जब उनके सामान की तलाशी ली गई, तब उनके पास चार चार- चार किलो के दो पैकेट मिले।
यह भी पढ़ें

कोल्हापुर में 4 लड़कियों को सेल्फी लेना पड़ा भारी, वाटरफॉल में डूबने से हुई मौत

बता दें कि दो पैकेट में सफेद पाउडर था जब उस पाउडर की जांच की गई तो वह हाई क्वालिटी का हीरोइन ड्रग्स था। डीआरआई ने दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इस मामले की आगे की जांचजारी है। डीआरआई के अधिकारी इस बात की तफ्तीश में भी जुटे हुए हैं कि दोनों ड्रग तस्कर किस स्मगलिंग सिंडिकेट से जुड़े हुए थे।
इस मामले में अधिकारी ने बताया कि स्पेशल खबर के आधार पर डीआरआई की मुंबई संभागीय इकाई ने गत शुक्रवार को अदीस अबाबा (इथोपिया) से आये एक पुरुष और एक महिला को हवाई अड्डा पर जांच के लिए रोका था। अधिकारी ने आगे बताया कि आरोपियों को स्वापक औषधि एवं मन: प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस एक्ट) की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया।
बता दें कि इससे पहले मुंबई एयरपोर्ट से ही 7 नवंबर को सीबीआई ने एक विदेशी नागरिक को ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया था। आरोपी पोलैंड का नागरिक था। आरोपी के पास से 6 किलो हेरोइन मिली थी, जिसकी कीमत लगभग 18 करोड़ रुपये बताई गई थी। आरोपी को मादक पदार्थों की स्मगलिंग के आरोप में गिरफ्तार करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। आरोपी ने मादक पदार्थ को अंडरगारमेंट में छुपाकर रखा हुआ था।

ट्रेंडिंग वीडियो