scriptबारिश के कारण विभिन्न संस्थानों में देर से पहुंचने वालों की नहीं कटेगी पगार | Due to the rains, who arrive late in institutions will not cut Salary | Patrika News

बारिश के कारण विभिन्न संस्थानों में देर से पहुंचने वालों की नहीं कटेगी पगार

locationमुंबईPublished: Jul 04, 2019 12:00:03 pm

Submitted by:

Rohit Tiwari

कमिश्नर ने दिया आश्वासन
1 जुलाई को हो रही झमाझम बारिश से विभिन्न अस्पतालों के कर्मचारी हो गए थे लेट
यूनियन ने दिया पत्र

Patrika Pic

बारिश के कारण विभिन्न संस्थानों में देर से पहुंचने वालों की नहीं कटेगी पगार

मुंबई. 30 जून को मायानगरी मुंबई में शुरू हुई मूसलाधार बारिश के कारण विभिन्न अस्पतालों समेत कई नगर पालिका कर्मचारी अपने ऑफिस विलंब से पहुंचे थे। इसके चलते उन पर ऑफिशियल कार्रवाई हो सकती थी। इस प्राकृतिक आपदा को गंभीरता से लेते हुए हिंदुस्तान मजदूर संघ ने महानगरपालिका आयुक्त प्रवीण परदेशी से मांग की है कि प्राकृतिक आपदाओं के चलते काम पर देर से पहुंचने को लेकर उनके वेतन में कोई कटौती न की जाए। वहीं कमिश्नर ने भी यूनियन को आश्वस्त किया है कि इस मामले को ध्यान में रखा जाएगा।
मुख्यालय में कई चर्चा…
उल्लेखनीय है कि लगातार तीन दिनों तक मुंबई में हुई मूसलाधार बारिश के के चलते जहां यातायात व्यवस्था ठप हो गई थी तो वहीं लोकल सेवाएं भी चरमरा सी गई थीं। इस गंभीर समस्या के चलते विभिन्न संस्थानों के कर्मचारियों को अपने ऑफिस पहुंचने में 2 से 3 घंटे की देरी हुई जिस पर कर्मचारियों को भय था कि उनकी अनुपस्थिति या 1 दिन का वेतन काट लिया जाएगा। वहीं मज़दूर वर्ग के हितों के मद्देनज़र हिन्दुस्तान मजदूर यूनियन के सेक्रेटरी संजय बापरेकर ने नगरपालिका मुख्यालय में आयुक्त से इस विषय पर चर्चा की।
अभी के कल्याण में होगा निर्णय…
हमने यूनियन को आश्वासन दिया है कि श्रमिकों के कल्याण को सुनिश्चित करते हुए ही कोई निर्णय लिया जाएगा। हालांकि अभी तक देरी से आए कर्मचारियों पर कोई सख्त कार्रवाई नहीं की गई है।
– प्रवीण परदेशी, आयुक्त, महानगर पालिका
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो