scriptशिवसेना के साथ गठबंधन को लेकर एक प्रयास और करेगी भाजपा, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस करेंगे मध्यस्थता | efforts for alliance between shiv sena-bjp started in maharashtra | Patrika News

शिवसेना के साथ गठबंधन को लेकर एक प्रयास और करेगी भाजपा, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस करेंगे मध्यस्थता

locationमुंबईPublished: Jan 11, 2019 09:42:40 pm

Submitted by:

Prateek

शिवसेना के साथ गठबंधन को लेकर एक और प्रयास के लिए मुख्यमंत्री फडणवीस पार्टी अध्यक्ष शाह को मनाने में सफल रहे…

देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

(मुंबई): दिल्ली दौरे पर गए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बीच हुई बैठक के बाद राज्य में भाजपा-शिवसेना के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा एक बार फिर शुरू हो गई है। सूत्रों की मानें तो शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और अमित शाह के बीच मध्यस्थता करने की कोशिश में जुटे फडणवीस को चर्चा के लिए एक और मौका शाह ने दिया है। ऐसे में राज्य में भाजपा-शिवसेना के बीच गठबंधन की संभावना एक बार फिर बढ़ गई है। सूत्रों की मानें तो शाह के साथ फडणवीस की मुलाकात लगभग आधे घंटे तक चली। इस बीच राज्य की राजनीति पर भी चर्चा हुई। शिवसेना के साथ गठबंधन को लेकर एक और प्रयास के लिए मुख्यमंत्री फडणवीस पार्टी अध्यक्ष शाह को मनाने में सफल रहे।


उल्लेखनीय है कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बीच रिश्ता गहरा है। दोनों की आपसी नजदीकियां किसी से छुपी नहीं हैं। उद्धव के साथ अपने बेहतरीन रिश्ते को फडणवीस ने स्वयं स्वीकार किया है। ऐसे में भाजपा-शिवसेना के बीच बढ़ी कड़वाहट को अब फडणवीस ही मिटाएंगे।


पिछले कुछ दिनों से भाजपा और शिवसेना नेताओं ने एक-दूसरे पर जम कर आरोप लगाते हुए कड़े प्रहार किए हैं। महाराष्ट्र के दौरे पर आए शाह ने जहां शिवसेना के प्रत्याशियों को पटक देने और हराने की बात कही थी, वहीं जवाब में शिवसेना ने जमीन में गाड़ देने की बात कह कर झगड़े की आग को और बढ़ा दिया। वर्ष 2014 की तरह इस बार लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की लहर नहीं है। जमीनी हकीकत को देखते हुए भाजपा ने कई बार कदम पीछे लेकर शिवसेना के साथ गठबंधन का प्रयास किया है लेकिन, शिवसेना अपने अपमानों का बदला लेने का सही वक्त भांपते हुए भाजपा को झटका देने का निर्णय ले चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो