प्रभादेवी में बनेगा आठ मंजिला मल्टी स्पेशिलिटी अस्पताल

प्रभादेवी में बनेगा आठ मंजिला मल्टी स्पेशिलिटी अस्पताल
प्रभादेवी में बनेगा आठ मंजिला मल्टी स्पेशिलिटी अस्पताल,प्रभादेवी में बनेगा आठ मंजिला मल्टी स्पेशिलिटी अस्पताल

Dheeraj Singh | Updated: 17 Sep 2019, 08:26:04 PM (IST) Mumbai, Mumbai, Maharashtra, India

* प्रभादेवी (prabhadevi) में बनेगा आठ मंजिला मल्टी स्पेशिलिटी अस्पताल ( multi-specialty hospital).

* सिद्धिविनायक ट्रस्ट (Siddhivinayak Trust ) अस्पताल को संचालित करेगी.

*सिद्धि विनायक मंदिर ट्रस्ट और मनपा के बीच सामंजस्य करार (M.O.U ) हुआ.

 

 

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुंबई.प्रभादेवी स्थित गोखले रोड पर अस्पताल के लिए आरक्षित भूखंड पर मनपा आठ मंजिला अस्पताल बनाने वाली है। अस्पताल बनने के बाद सिद्धिविनायक ट्रस्ट इस अस्पताल को संचालित करेगी। इससे संबंधित अनुबंध मंगलवार को मनपा मुख्यालय में सभागृह नेता विशाखा राउत के कार्यालय में सिद्धि विनायक मंदिर ट्रस्ट और मनपा के बीच सामंजस्य करार (एम ओ यू ) हुआ। इस दौरान स्थाई समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव,मनपा के उपायुक्त सुनील धामने,मंदिर ट्रस्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रियंका छापवाले आदि उपस्थित थे।
बता दे कि प्रभादेवी स्थित जाखादेवी मंदिर के पास गोखले रोड पर 3262 वर्ग फुट के अस्पताल के लिए आरक्षित भूखंड पर आठ मंजिला इमारत खड़ी की जाएगी। आठ मंजिला इमारत में नीचे के दो मंजिले पर मनपा हेल्थ पोस्ट और मरीजों के संबंधित सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा बचे हुए 6 मंजिलों पर सिद्धिविनायक ट्रस्ट मरीजों को सस्ते दर पर डायलिसिस से लेकर अन्य प्रकार की सुविधा मुहैया कराएगी। मनपा में मंगलवार को सिद्धिविनायक ट्रस्ट के अध्यक्ष आदेश बांदेकर और मनपा के बीच अनुबंध हुआ। मनपा के बड़ी अस्पतालों में जिस दर से मरीजों को इलाज मिलता है उसी दर में इस अस्पताल में मरीजों को सुविधा मिलेगी। प्रभादेवी परिसर में अत्याधुनिक अस्पताल बने इसको लेकर 1997 से प्रयत्न किया जा रहा था।अब जाकर मनपा आयुक्त प्रवीण परदेशी ने अस्पताल बनाने का निर्णय लिया और सिद्धिविनायक ट्रस्ट को अस्पताल चलाने का निर्णय लिया। इस तरह की जानकारी मनपा सभागृह की नेता विशाखा राउत ने दी। सिद्धिविनायक मंदिर की ओर से मरीजों को सेवा सिद्धिविनायक मंदिर ट्रस्ट की ओर से साल भर में राज्य भर के 8000 मरीजों की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जिसको लेकर संस्था ने 14 करोड़ रुपए का अनुदान दिया है। इस तरह की जानकारी सिद्धिविनायक ट्रस्ट के अध्यक्ष आदेश बांदेकर ने दी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned