scriptMaharashtra Political Crisis: 24 घंटे के अंदर ही अपने बयान से पलट गए एकनाथ शिंदे, बोले- हमारे संपर्क में नहीं है कोई नेशनल पार्टी | Eknath Shinde says We are not in touch with any national party | Patrika News

Maharashtra Political Crisis: 24 घंटे के अंदर ही अपने बयान से पलट गए एकनाथ शिंदे, बोले- हमारे संपर्क में नहीं है कोई नेशनल पार्टी

locationमुंबईPublished: Jun 24, 2022 07:16:26 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

उद्धव सरकार में मंत्री शिंदे अपने उस बयान से पलट गए है, जिसमें उन्होंने कहा था कि एक बड़ा राष्ट्रीय दल उन्हें समर्थन दे रहा है। बता दें कि एक दिन पहले ही गुवाहाटी के फाइव स्टार होटल में पनाह लेने वाले बागी शिवसेना विधायकों ने सर्वसम्मति से एकनाथ शिंदे को अपना नेता चुन लिया।

Eknath Shinde Claims We will win 200 seats in next Assembly polls

CM एकनाथ शिंदे का बड़ा दावा

मुंबई: महाराष्ट्र में शिवसेना के दिग्गज नेता एकनाथ शिंदे की बगावत के साथ शुरू हुआ हाई वोल्टेज सियासी ड्रामा चौथे दिन भी जारी रहा। इस बीच उद्धव सरकार में मंत्री शिंदे अपने उस बयान से पलट गए है, जिसमें उन्होंने कहा था कि एक बड़ा राष्ट्रीय दल उन्हें समर्थन दे रहा है। शिंदे अभी गुवाहाटी में बागी शिवसेना विधायकों के साथ डेरा डाले हुए है और दावा कर रहे है कि लगभग 12 निर्दलीय और छोटे दलों के अलावा 40 से अधिक विधायक उनके साथ है।
शिवसेना प्रमुख व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की भावनात्मक अपील को दरकिनार करते हुए गुवाहाटी के फाइव स्टार होटल में पनाह लेने वाले बागी शिवसेना विधायकों ने गुरुवार को सर्वसम्मति से एकनाथ शिंदे को अपना नेता चुन लिया। जिसके बाद एकनाथ शिंदे ने कहा था “वे (बीजेपी) एक राष्ट्रीय पार्टी हैं। उन्होंने मुझे कहा है कि मैंने जो निर्णय लिया है वह ऐतिहासिक है, और जब भी मुझे उनकी आवश्यकता होगी वे हमारा साथ देने के लिए मौजूद रहेंगे।”
यह भी पढ़ें

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे ने शिंदे खेमे को फटकारा, बोले- मेरे गर्दन और सिर में दर्द था, मैं अपनी आंखें नहीं खोल पा रहा था…

लेकिन इस दावे के एक दिन बाद ही एकनाथ शिंदे अपने बयान से पलट गए और आज उन्होंने का कि कोई भी राष्ट्रीय पार्टी उनके संपर्क में नहीं है।

मीडिया द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या बीजेपी उनके खेमे का समर्थन कर रही है, शिंदे ने कहा, “जब मैंने कहा कि एक बड़ी शक्ति हमारा समर्थन कर रही है, तो मेरा मतलब बालासाहेब ठाकरे और दिवंगत शिवसेना नेता आनंद दिघे की शक्ति से था।”
यह पूछे जाने पर कि महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट कब खत्म होगा, उन्होंने कहा “कुछ समय बाद सारी चीजें स्पष्ट हो जाएंगी।“ उन्होंने आगे कहा, “शिवसेना के 55 विधायकों में से 40 मेरे साथ गुवाहाटी आए हैं। लोकतंत्र में बहुमत और संख्या मायने रखती है। इसलिए किसी को भी हमारे खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार नहीं है।“
उल्लेखनीय है कि शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस सभी बीजेपी पर 30 महीने पुराने महाविकास अघाड़ी (एमवीए) को तोड़ने का आरोप लगा रहे है। सत्ता पक्ष के तमाम नेताओं ने एक सुर में बीजेपी पर शिवसेना में विद्रोह की साजिश रचने और लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया है। हालांकि एमवीए ने साफ कहा है कि वें अंत तक इस बगावत के खिलाफ लड़ेंगे और विजयी होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो