scriptElection Commission asks Uddhav Thackeray Eknath Shinde factions to prove majority support in Shiv Sena Sanjay Raut reacted | शिवसेना किसकी? चुनाव आयोग ने ठाकरे-शिंदे गुट से मांगा सबूत, संजय राउत बोले- इससे बड़ा दुर्भाग्य और क्या होगा | Patrika News

शिवसेना किसकी? चुनाव आयोग ने ठाकरे-शिंदे गुट से मांगा सबूत, संजय राउत बोले- इससे बड़ा दुर्भाग्य और क्या होगा

Maharashtra Politics News: शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने आज कहा कि यह तय करने के लिए सबूत जमा करना पड़े कि शिवसेना किसकी है, तो यह एक दुर्भाग्य की बात है। उन्होंने कहा “शिवसेना में यह वक्त सिर्फ बागियों की वजह से आया है और महाराष्ट्र के 11 करोड़ लोग इसे खुली आंखों से देख रहे हैं।”

मुंबई

Published: July 23, 2022 12:14:58 pm

Maharashtra Political Crisis: चुनाव आयोग (Election Commission) ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) दोनों गुटों से शिवसेना (Shiv Sena) में बहुमत साबित करने के लिए दस्तावेजी साक्ष्य पेश करने के लिए कहा है। चुनाव आयोग के इस कदम के बाद शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता व सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने प्रतिक्रिया दी है।
EC asks Uddhav, Shinde factions to prove majority support in Shiv Sena
शिवसेना को लेकर ठाकरे बनाम शिंदे की लड़ाई मामले में चुनाव आयोग ने मांगा सबूत
चुनाव आयोग के मुताबिक, उद्धव ठाकरे खेमे को एकनाथ शिंदे गुट द्वारा उन्हें (ईसी) लिखे गए पत्र और शिंदे गुट को ठाकरे खेमे का पत्र भेजा गया है। दोनों समूहों को 8 अगस्त को दोपहर 1 बजे तक जवाब देने को कहा गया है। इसके बाद चुनाव आयोग शिवसेना के दोनों धड़ों के दावों और विवादों को लेकर सुनवाई करेगा।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार कल? आज दिल्ली में बीजेपी और शिंदे खेमे के इन नेताओं के नाम पर लग सकती है मुहर

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने आज कहा कि यह तय करने के लिए सबूत जमा करना पड़े कि शिवसेना किसकी है, तो यह एक दुर्भाग्य की बात है। उन्होंने कहा “शिवसेना में यह वक्त सिर्फ बागियों की वजह से आया है और महाराष्ट्र के 11 करोड़ लोग इसे खुली आंखों से देख रहे हैं।”
संजय राउत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी आरोप लगाया है कि बीजेपी इस शिंदे खेमे का इस्तेमाल शिवसेना को तोड़ने के लिए कर रही है। हालांकि उन्होंने इस बात पर अफसोस भी जताया है कि यह वक्त भी उसी पार्टी के बागियों की वजह से आया है जिसने उन्हें सब कुछ दिया था।
उन्होंने कहा “11 करोड़ लोग जानते हैं कि शिवसेना किसकी है। सीमा विवाद के लिए मारे गए 69 शहीद सेना से हैं, हजारों आंदोलन में शिवसैनिक शहीद हुए, जेल गए यह सबूत है... 1992 के दंगों में हजारों शिवसैनिकों पर मुकदमा चलाया गया, लोग मारे गए यह प्रमाण है। मराठी मानुस (आदमी) के खून में शिवसेना है... पार्टी से 10 से 20 लोगों का पैसे और डर से टूट जाने से शिवसेना किसकी साबित नहीं हो सकती।”
राउत ने यह भी कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ये सभी रणनीतियां शिवसेना पार्टी के लोगों का इस्तेमाल करके बीजेपी बना रही हैं।

शिवसेना सांसद ने आगे कहा कि शिवसेना सिर्फ एक पार्टी नहीं बल्कि महाराष्ट्र की पहचान है। सिर्फ स्वार्थ और पार्टी को विभाजित करने के लिए राजनीति निचले स्तर पर चली गई है। राउत ने कहा है कि जिन्होंने इसकी अस्मिता पर सवाल उठाया है, पार्टी प्रमुख की पीठ में खंजर मारा है, उन बागियों को जनता कभी माफ नहीं करेगी।
हाल ही में दोनों गुटों ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर पार्टी पर अपना दावा पेश किया था। पहले शिवसेना विधायक फिर सांसद और अब पदाधिकारी एकनाथ शिंदे समूह में जुड़ रहे है। इससे शिंदे गुट का शिवसेना पार्टी पर दावा मजबूत होता जा रहा है। उधर, पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे शिवसेना को टूटने से बचाने में असफल नजर आ रहे है। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई चल रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

जाने-माने लेखक सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में जानलेवा हमला, चाकुओं से गोदकर किया घायलमनीष सिसोदिया का BJP पर निशाना, कहा - 'रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे दोस्तवादी मॉडल'सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.