scriptलोकसभा चुनाव के लिए तैयार है आयोग | election commission is ready for loksabha election in maharashtra | Patrika News

लोकसभा चुनाव के लिए तैयार है आयोग

locationमुंबईPublished: Feb 27, 2019 06:14:17 pm

Submitted by:

Nitin Bhal

चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने की पत्रकार वार्ता

चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने की पत्रकार वार्ता

चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने की पत्रकार वार्ता

मुंबई। लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग पूरी तरह से तैयार है। यह जानकारी चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने मंगलवार को सहयाद्री में आयोजित पत्रकार वार्ता में दी। लवासा ने कहा कि महाराष्ट्र में चुनाव आयोग ने मतदाताओं की सूची जारी कर दी। लोगों के प्रतिक्रिया और वाद -विवाद को सुनने के लिए पिछले तीन दिनों से कई बैठकें की गईं। सभी विषयों में लोग संतुष्ट हैं। साथ ही चुनाव आयोग ने भी चुनावी तैयारी पूरी दर्शाई है। लवासा ने बताया कि राज्य के सभी 36 जिलों में आयोग ने चुनावी तैयारी को लेकर निरीक्षण किया गया है। प्रत्येक जिले के जिलाधिकारी आयुक्त, पुलिस अधिकारी और अन्य सम्बंधित अधिकारियों की बैठक ली गई। इसी के साथ राज्य के राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी बातचीत की गई। उनके अनुसार मतदाता सूची में गड़बड़ी है। उसमे सुधार की आवश्यकता है लेकिन, किसी ने कोई ठोस दस्तावेज नहीं दिया है। ऐसे में जब शिकायतें मिलेंगी तो कार्रवाई की जाएगी।
इ-विजिल पर कर सकेंगे शिकायतें

आगामी लोकसभा चुनाव में आचार संहिता भंग करने वालों के खिलाफ आने वाली शिकायतों को चुनाव आयोग 100 घंटे में निपटाएगी। आयोग ने इसके लिए इ -विजिल नामक एप बनाया है जिस पर आचार संहिता के उलंघन करने वालों के खिलाफ लोग शिकायत करेंगे। चुनाव आयोग इस एप पर आने वाली शिकायतों पर होने वाली कार्रवाई की पूरी रिपोर्ट देगा। मात्र 100 घंटे में जवाबी रिपोर्ट शिकायतकर्ता को मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो