Engineering में प्रवेश : 86 हजार विद्यार्थियों ने भरी वरीयता

Engineering में प्रवेश : 86 हजार विद्यार्थियों ने भरी वरीयता

Rohit Kumar Tiwari | Updated: 14 Jul 2019, 09:22:25 PM (IST) Mumbai, Mumbai, Maharashtra, India

  • एमएमएस भेज अंतिम तारीख की दी गई थी जानकारी
  • अंतिम दिन 49 हजार विद्यार्थियों ने बताई अपनी पसंद

मुंबई. इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए 86 हजार विद्यार्थियों ने पसंदीदा कॉलेज की क्रमवार जानकारी प्रशासन को दे दी है। सीईटी प्रशासन ने इनसे इस सबंध में जानकारी देने के लिए एसएमएस भी भेजे थे। इसका अच्छा रेस्पांस मिला और अंतिम दिन 49 हजार विद्यार्थियों ने पसंद के कॉलेजों की जानकारी से उन्हें अवगत कराया।
आठ जुलाई की रात आठ बजे तक 86 हजार छात्रों ने कॉलेज और पहले कॅप राउंड के लिए पाठ्यक्रम वरीयता भर दी है। इस वर्ष इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों के लिए एक लाख 28 हजार सीटें उपलब्ध हैं। इसके लिए छात्रों को छह से आठ जुलाई तक कॉलेज और सिलेबस की वरीयता भरनी थी। अंतिम दिन 49 हजार छात्रों ने पसंदीदा कॉलेजों के संबंध में अपनी वरीयता दी। कम नामांकन क्षमता के कारण सरकारी, स्वायत्त और निजी इंजीनियरिंग कॉलेजों ने तारीख बढ़ाई थी।

 

सीईटी का एसएमएस फंडा कारगर रहा
समय सीमा बढऩे के पहले ही सीईटी ने सभी पंजीकृत विद्यार्थियों को एसएमएस भेजकर उन्हें प्राथमिकता भरने की जानकारी दी थी। सीईटी सेल का यह फंडा कारगर साबित हुआ, जिसके चलते 37 हजार छात्रों ने अंतिम दिन शाम तक अपनी वरीयता बता दी। संदेश से अच्छी प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद सीईटी टीम की ओर से शाम के बाद फिर से छात्रों को संदेश भेजा गया था। इसलिए रात आठ बजे तक 86 हजार छात्रों ने वरीयता भरी, जबकि तीन हजार छात्रों ने दिलचस्पी नहीं दिखाई।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned