scriptEnnath Shinde camp likely to approach Governor for exit from MVA | Maharashtra Political Crisis: खतरे में MVA सरकार! समर्थन वापस लेने की तैयारी में शिंदे खेमा, राज्यपाल से जल्द करेंगे संपर्क? | Patrika News

Maharashtra Political Crisis: खतरे में MVA सरकार! समर्थन वापस लेने की तैयारी में शिंदे खेमा, राज्यपाल से जल्द करेंगे संपर्क?

शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाला बागी गुट महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार से समर्थन वापस लेने की तैयारी में है। इसी क्रम में शिंदे खेमा जल्द ही महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से संपर्क कर सकता है। इस बीच महाराष्ट्र बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक भी चल रही है।

मुंबई

Published: June 27, 2022 05:58:21 pm

Maharashtra Political Crisis Update: महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार का संकट बढ़ने की संभावना है. दरअसल ऐसी खबर आ रही है कि शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली बागी गुट एमवीए सरकार से समर्थन वापस लेने की तैयारी में है। इसी क्रम में शिंदे खेमा जल्द ही महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से संपर्क कर सकता है। इस बीच महाराष्ट्र बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक भी चल रही है।
Ennath Shinde Camp
Ennath Shinde Camp
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई से लगभग 2,700 किलोमीटर दूर गुवाहाटी में मौजूद शिंदे खेमें द्वारा एमवीए सरकार से समर्थन वापस लेने के लिए जल्द ही राज्यपाल से संपर्क करने की संभावना है। शिवसेना के बागी विधायक उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने पर जोर दे सकते हैं।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाब

उल्लेखनीय है की शिवसेना से विद्रोह करने वाले कम से कम 39 विधायक गुवाहाटी के होटल रैडिसन ब्लू होटल में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मौजूद है। पार्टी के असंतुष्ट विधायक अब भी शिवसेना का हिस्सा होने का दावा कर रहे है और पार्टी का एक अलग ब्लॉक बनाने की तैयारी में है। शिंदे ने शिवसेना के दो-तिहाई से अधिक विधायकों का समर्थन होने का दावा किया है। ऐसे में अगर फ्लोर टेस्ट होता है तो शिवसेना प्रमुख व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले एमवीए सरकार का गिरना तय है।
रविवार को बागी विधायक दीपक केसरकर ने कहा कि शिंदे खेमा महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट का सामना करने के लिए तैयार है, लेकिन वह अपने गुट के लिए मान्यता चाहता है। उन्होंने स्पष्ट किया कि असंतुष्ट विधायक एमवीए सरकार का समर्थन नहीं करेंगे। ऐसे में एमवीए सरकार के गिरने की अटकले तेज हो गई हैं।
महाराष्ट्र के बागी विधायकों को सुप्रीम कोर्ट से आज राहत मिली है। शीर्ष कोर्ट ने डिप्टी स्पीकर द्वारा एकनाथ शिंदे समेत 16 बागी विधायकों को अयोग्यता नोटिस पर अपनी लिखित प्रतिक्रिया देने के लिए दिया गया समय 12 जुलाई तक बढ़ा दिया है इसके साथ ही महाराष्ट्र सरकार से शिवसेना के सभी बागी विधायकों और उनके परिवार के सदस्यों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Cabinet Expansion: कल हो सकता है शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार, CM के आवास पहुंचे देवेंद्र फडणवीस'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारीगालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट का फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 और कंपनी डायरेक्टर को 4 साल की जेलखाटूश्यामजी हादसा: दो शवों की भी हुई शिनाख्त, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने की जांच व मुआवजे की घोषणाMumbai: मनी लॉन्ड्रिंग केस में संजय राउत को बड़ा झटका, PMLA कोर्ट ने ED कस्टडी 22 अगस्त तक बढ़ाईवेंकैया नायडू को विदाई में पीएम मोदी भावुक, कहा - 'आपके साथ काम करना हमारा सौभाग्य'रेलवे ने यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा, अब हमेशा मिलेगा कंफर्म टिकट, करना होगा ये काम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.