scriptMaharashtra Political Crisis: खतरे में MVA सरकार! समर्थन वापस लेने की तैयारी में शिंदे खेमा, राज्यपाल से जल्द करेंगे संपर्क? | Ennath Shinde camp likely to approach Governor for exit from MVA | Patrika News

Maharashtra Political Crisis: खतरे में MVA सरकार! समर्थन वापस लेने की तैयारी में शिंदे खेमा, राज्यपाल से जल्द करेंगे संपर्क?

locationमुंबईPublished: Jun 27, 2022 05:58:21 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाला बागी गुट महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार से समर्थन वापस लेने की तैयारी में है। इसी क्रम में शिंदे खेमा जल्द ही महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से संपर्क कर सकता है। इस बीच महाराष्ट्र बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक भी चल रही है।

Ennath Shinde Camp

Ennath Shinde Camp

Maharashtra Political Crisis Update: महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार का संकट बढ़ने की संभावना है. दरअसल ऐसी खबर आ रही है कि शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली बागी गुट एमवीए सरकार से समर्थन वापस लेने की तैयारी में है। इसी क्रम में शिंदे खेमा जल्द ही महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से संपर्क कर सकता है। इस बीच महाराष्ट्र बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक भी चल रही है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई से लगभग 2,700 किलोमीटर दूर गुवाहाटी में मौजूद शिंदे खेमें द्वारा एमवीए सरकार से समर्थन वापस लेने के लिए जल्द ही राज्यपाल से संपर्क करने की संभावना है। शिवसेना के बागी विधायक उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने पर जोर दे सकते हैं।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाब

उल्लेखनीय है की शिवसेना से विद्रोह करने वाले कम से कम 39 विधायक गुवाहाटी के होटल रैडिसन ब्लू होटल में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मौजूद है। पार्टी के असंतुष्ट विधायक अब भी शिवसेना का हिस्सा होने का दावा कर रहे है और पार्टी का एक अलग ब्लॉक बनाने की तैयारी में है। शिंदे ने शिवसेना के दो-तिहाई से अधिक विधायकों का समर्थन होने का दावा किया है। ऐसे में अगर फ्लोर टेस्ट होता है तो शिवसेना प्रमुख व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले एमवीए सरकार का गिरना तय है।
रविवार को बागी विधायक दीपक केसरकर ने कहा कि शिंदे खेमा महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट का सामना करने के लिए तैयार है, लेकिन वह अपने गुट के लिए मान्यता चाहता है। उन्होंने स्पष्ट किया कि असंतुष्ट विधायक एमवीए सरकार का समर्थन नहीं करेंगे। ऐसे में एमवीए सरकार के गिरने की अटकले तेज हो गई हैं।
महाराष्ट्र के बागी विधायकों को सुप्रीम कोर्ट से आज राहत मिली है। शीर्ष कोर्ट ने डिप्टी स्पीकर द्वारा एकनाथ शिंदे समेत 16 बागी विधायकों को अयोग्यता नोटिस पर अपनी लिखित प्रतिक्रिया देने के लिए दिया गया समय 12 जुलाई तक बढ़ा दिया है इसके साथ ही महाराष्ट्र सरकार से शिवसेना के सभी बागी विधायकों और उनके परिवार के सदस्यों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो