इथेनॉल पर चलने वाले स्कूटर और ऑटो रिक्सा अगले सप्ताह होंगे बाजार में, गडकरी करेंगे उद्घाटन ,

इथेनॉल पर चलने वाले स्कूटर और ऑटो रिक्सा अगले सप्ताह होंगे बाजार में
गडकरी करेंगे उद्घाटन ,
चीनी मिल मालिकों को दी सलाह , कहा एथेनॉल पंप खोलो फायदा ही फायदा

By: Ramdinesh Yadav

Published: 07 Jul 2019, 08:10 PM IST

मुंबई। देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी बजाज और टीवीएस के इथेनॉल पर चलने वाले स्कूटर और ऑटोरिक्षा जल्द ही बाजार में आ रहे है। ग्रीन इनर्जी पर चलने वाले ये स्कूटर और ऑटो रिक्सा का शुभारम्भ आगामी 17 तारीख को केंद्रीय यातायात व् परिवहन मंत्री नितिन गडकरी करेंगे। रविवार को पुणे में चीनी मिल मालिकों की एक सभा में उन्होंने यह जानकारी दी। उन्होंने इस मौके पर सभी चीनी मिल मालिकों को सुझाव दिया की अब वे इथेनॉल उत्पादन का काम शुरू कर दें , उनकी आर्थिक समस्या सुलझ जाएगी। भविष्य इथेनॉल का है।
गडकरी ने अपने पुराने अंदाज में कहा कि अब चीनी मिल में फायदा नहीं रहा है , मुझसे कोई पूछे तो उसे साफ़ कहूंगा की इस क्षेत्र में अब कुछ नहीं नुक्सान का ही सौदा है। इसी लिए अब सभी चीनी मिल मालिकों को इथेनॉल बनाने पर जोर देना चाहिए। केंद्र सरकार की ओर से हर संभव मदद करने को तैयार दिखे। इस मौके पर पूर्व कृषि मंत्री शरद पवार , सहित कई बड़े चीनी मिल के मालिक व् सहकारी संस्थाओं के लोग उपस्थित थे।

गडकरी ने कहा कि टीवीएस और बजाज के लोगों के साथ बैठक कर उन्हें बताया है कि जितने भी चीनी मिल वाले इथेनॉल से स्कूटर और ऑटो रिक्सा की एजेंसी मंगलते है उन्हें तुरंत दे दो। अब तो चीनी मिल वालों को ही इस विषय पर सोचना है। इससे उनका ही फायदा होगा।

चीनी उत्पादन के बजाय इथेनॉल का पंप खोल लें , फायदा ही फायदा होगा
गडकरी ने कहा कि सभी चीनी मिल के मालिक चीनी उत्पादन कम करके इथेनॉल उत्पादन पर जोर दें। सभी चीनी मीलों में इथेनॉल पंप होना जरुरी है। सभी लोग अब इथेनॉल का पम्प खोल ले। फायदा ही फायदा होगा।

Patrika
Ramdinesh Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned