scriptजयपुर एक्सप्रेस के एसी कोच में लगी आग | Fire in AC coach of Jaipur Express | Patrika News
मुंबई

जयपुर एक्सप्रेस के एसी कोच में लगी आग

मुंबई सेंट्रल के यार्ड में खड़ी जयपुर सुपर फास्ट एक्सप्रेस के वातानुकूलित बोगी में बुधवार शाम को करीब छह बजे आग लग गई।

मुंबईSep 11, 2019 / 09:50 pm

Arun lal Yadav

जयपुर एक्सप्रेस के एसी कोच में लगी आग

जयपुर एक्सप्रेस के एसी कोच में लगी आग

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई.मुंबई सेंट्रल के यार्ड में खड़ी जयपुर सुपर फास्ट एक्सप्रेस के वातानुकूलित बोगी में बुधवार शाम को करीब छह बजे आग लग गई। इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।समाचार लिखे जाने तक आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हुआ था। इसके चलते ट्रेन को 2 घंटे रिशेड्यूल किया गया। ट्रेन शाम को 6.50 की बजाय रात 8.50 बजे रवाना की गई।
वेस्टर्न रेलवे के महाप्रबंधक ए.के गुप्ता ने इस घटना की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति नियुक्त कर आग के कारणों का पता लगाने का आदेश दिया है।
जयपुर एक्सप्रेस के एसी कोच में लगी आग
मिली जानकारी के अनुसार जयपुर सुपर फास्ट एक्सप्रेस शाम 6.50 बजे मुंबई सेंट्रल से से रवाना होने वाली थी। यार्ड में जब एक्सप्रेस की सफाई पूरी हो रही थी तभी 6.03 बजे जयपुर एक्सप्रेस के बी थ्री डिब्बे में आग लग गई। उस समय ट्रेन पीट लाइन पर खड़ी थी, इसके चलते एक्सप्रेस में कोई यात्री नहीं था। दमकल के जवानों ने शाम करीब 7.30 बजे आग पर काबू पा लिया। इसके बाद जले हुए कंटेनरों के स्थान पर अन्य डिब्बे जोड़े गए और एक्सप्रेस को लगभग 9 बजे जयपुर के लिए रवाना कर दिया गया। आग के सटीक कारणों की जांच के लिए इंजीनियरिंग, बिजली और अन्य विभागों के अधिकारियों की एक समिति नियुक्त की गई है। जो आग के कारणों की का पता लगाएगी। वेस्टर्न रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी रवींद्र भाकर ने कहा कि हमने ट्रेन को 8.50 पर रवाना कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो