मोदी के पीछे-पीछे चलने से मिला गृह मंत्री बनने का मौका

*पांच साल सिर्फ वादा किया, काम कुछ नहीं किया.

*मोदी के पीछे-पीछे चलने से मिला गृह मंत्री बनने का मौका.

*शरद पवार तुमने महाराष्ट्र के लिए क्या किया.

*हजारों लोगों को नौकरी उपलब्ध कराई.

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुंबई. एनसीपी मुखिया शरद पवार ने कहा कि अमित शाह जहां जाते हैं, यही पूछते हैं कि शरद पवार तुमने महाराष्ट्र के लिए क्या किया। अभी गृहमंत्री बने हैं। मोदी के पीछे-पीछे रह कर तुम्हें मौका मिला है। अकोला में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पवार ने यह बात कही। पवार ने कहा कि एक समय देश में महाराष्ट्र उद्योग-व्यापार में एक नंबर पर था। क्या कांग्रेस ने कुछ नहीं किया। जब हम सत्ता में थे, हमने मुंबई के बाहर उद्योग और व्यापार को फैलाने का निर्णय लिया। नासिक, औरंगाबाद, पुणे, नागपुर, रंजनगांव आदि जगहों पर कारखाने लगाए, हजारों लोगों को नौकरी उपलब्ध कराई। फिर भी हमसे पूछ रहे हैं, हमने क्या किया।


गिनाए अपने काम
रोजगार गारंटी योजना कानून, 1978 में महाराष्ट्र विधानसभा में एकमत से मंजूर किया गया, उस समय मुख्यमंत्री मैं था। कितनी बातें बताऊं। महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण व समान अवसर देने का पहला अवसर महाराष्ट्र ने दिया, तब भी मुख्यमंत्री मैं ही था। महाराष्ट्र में मंडल आयोग की सिफारिशों को सफलतापूर्वक लागू किया, उस समय भी मुख्यमंत्री मैं ही था, जबकि कई राज्यों में दंगे हुए थे।


एक भी ईंट नहीं रखी
पवार ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अरब सागर में छत्रपति शिवाजी महाराज का स्मारक बनाने को कहा, हमने उसका स्वागत किया। प्रधानमंत्री के हाथों उसका जलपूजन किया गया, पर एक भी ईंट अब तक नहीं रखी गई। इंदु मिल के परिसर में डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर स्मारक कांग्रेस की सरकार बनाने वाली थी। सरकार बदलने के बाद फडणवीस ने यह कार्य पूरा करने का वादा किया, पर वहां भी कोई काम शुरू नहीं हुआ।

Dheeraj Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned