scriptचार हजार छात्रों ने डाउनलोड ही नहीं किया परीक्षा का हॉल टिकट | Four thousand students did not download the Hall of Examination ticket | Patrika News

चार हजार छात्रों ने डाउनलोड ही नहीं किया परीक्षा का हॉल टिकट

locationमुंबईPublished: May 17, 2019 05:51:37 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

पिछले वर्ष की तुलना में 27 हजार 104 की छात्रों की कमी

डाउनलोड ही नहीं किया परीक्षा का हॉल टिकट

डाउनलोड ही नहीं किया परीक्षा का हॉल टिकट

मुंबई. स्टेट कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन क्लास की ओर से एमएचटी-सीईटी देने वाले छात्रों की संख्या में पिछले साल की तुलना में 27 हजार 104 की गिरावट आई है। पिछले साल 4 लाख 19 हजार 408 छात्रों ने ऑफलाइन तरीके से परीक्षा दी थी। इस साल ऑनलाइन तरीके से 3 लाख 92 हजार 304 विद्यार्थियों ने एमएचटी-सीईटी परीक्षा दी है। सीईटी सेल के आयुक्त आनंद रायते के अनुसार, कुल 4 हजार छात्रों ने प्रवेश प्रत्र ही डाउनलोड नहीं किया। वहीं राज्य के सीईटी सेल ने प्रवेश परीक्षा के आंकडों (यानी स्टेट सीईटी) ने परिपत्र के माध्यम से एमएचटी-सीईटी के छात्रों के आंकड़े प्रकाशित किए। यह परीक्षा पहली बार इस वर्ष 2-13 मई को ऑनलाइन आयोजित की गई थी।

4 जून को आएंगे परिणाम
दस दिवसीय परीक्षा में उपस्थित छात्रों का प्रतिशत 94.94 रहा, जबकि सीईटी सेले के अनुसार 5.06 प्रतिशत छात्र अनुपस्थित रहे। नामांकित 4 लाख 13 हजार छात्रों में से 4 हजार छात्रों ने हॉल टिकट ही डाउनलोड नहीं किए। राज्य सीईटी सेल ने पहली बार यह ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की थी। ऑनलाइन परीक्षण के दौरान किसी भी तरह की बाधा का सामना न करना पड़े, इसलिए उससे निपटने की पूरी तैयारी भी की गई थी। इस प्रकार की परीक्षा से छात्रों में गजब का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ देखा गया। वहीं राज्य सीईटी सेल की मानें तो इस परीक्षा का परिणाम 4 जून को घोषित किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो