scriptGanesh Visarjan: Mumbais Lalbaugcha Raja receives Rs 6.7 cr donation from devotees till date | Lalbaugcha Raja Visarjan: लालबाग के राजा पर भक्तों ने दिखाई अपार श्रद्धा, 8 करोड़ पहुंचेंगी दान पेटी की रकम! | Patrika News

Lalbaugcha Raja Visarjan: लालबाग के राजा पर भक्तों ने दिखाई अपार श्रद्धा, 8 करोड़ पहुंचेंगी दान पेटी की रकम!

मुंबई में गणेश उत्सव का त्योहार काफी धूम-धाम से इस बार मनाया गया है। आज गणपति बप्पा की विदाई के साथ ही यह त्योहार खत्म हो जाएगा। मुंबई के प्रसिद्द गणपति बप्पा लालबाग के राजा पर भक्तों ने इस बार भी अपार श्रद्धा दिखाई है। जानें अब तक भक्तों ने कितना दान किया है।

मुंबई

Published: September 09, 2022 02:46:10 pm

Ganesh Visarjan 2022: आज अनंत चतुदर्शी के मौके पर देश के अलग-अलग हिस्सों में में भगवान गणेश की प्रतिमाओं का विसर्जन हो रहा है। साथ ही 10 दिनों के गणेशोत्सव का समापन भी आज हो जाएगा। इसी बीच मुंबई के प्रसिद्द लालबाग के राजा पर भक्तों ने हर साल की तरह इस बार भी अपार श्रद्धा दिखाई है। बताया जा रहा है कि बुधवार तक 6.5 करोड़ से अधिक भक्तों ने चढ़ाये हैं।
Mumbais Lalbaugcha Raja receives Rs 6.7 cr donation from devotees till date
लालबाग के राजा पर भक्तों ने दिखाई अपार श्रद्धा
मुंबई के मशहूर लालबागचा राजा सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल को बुधवार तक साढ़े छह करोड़ से ज्यादा का दान मिला है। अब गुरुवार को मिले दान की डिटेल्स विसर्जन के बाद सामने आएगी। इससे पहले मंगलवार तक लालबाग के राजा मंडल को 5.1 करोड़ रुपये का चंदा मिल चुका था। साथ ही बुधवार को इसमें डेढ़ करोड़ से ज्यादा का इजाफा हुआ।
यह भी पढ़ें

Lalbaugcha Raja 2022: 'लालबागचा राजा' के दरबार में पहले दिन ही बवाल, भक्तों और सुरक्षा गार्डों के बीच जमकर हुई बहस

जानकारी के अनुसार बप्पा को मिले नकद दान में वृद्धि हुई है। बुधवार तक दान के रूप में अब तक 4.04 करोड़ रुपये नकद प्राप्त हुए हैं। मंगलवार को भी डोनेशन का आंकड़ा 3.35 करोड़ रुपये तक था। बताया जा रहा है कि अब तक 2.44 करोड़ रुपये मूल्य का 4.64 किलोग्राम सोना और 25.41 लाख रुपये मूल्य का 46.2 किलोग्राम चांदी भक्तों ने दान किया है।
वहीं लालबाग के राजा के कुल एकत्रित दान की राशि के बारे में रविवार को विस्तार से जानकारी दी जाएगी। इसमें गुरुवार और शुक्रवार को मिले दान की राशि का समावेश होगा। हालांकि अब तक जो आंकड़े सामने आए हैं, उन्हें देखते हुए अनुमान है कि लालबाग के राजा को दान में मिले रकम की राशि 8 करोड़ पहुंच सकती है।
गौर हो कि मुंबई में दो साल बाद बिना किसी पाबंदी के गणेश उत्सव मनाने की अनुमति सरकार ने दी थी। यही कारण है कि लालबाग राजा के दर्शन के लिए बड़ी तादात में भक्त पहुंचे थे। लालबाग के राजा के दर्शन के लिए मुंबई सहित देश के कोने-कोने से भक्त आते हैं। लोगों की मन्नत पूरी होने पर भक्त बप्पा को कैश, सोने और चांदी चढ़ाते हैं।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

अंकिता हत्याकांड : जांच के लिए गठित की गई SIT, CM ने कहा- "चाहे कोई भी हो, अपराधियों को नहीं बख्शा जाएगा"अंकिता भंडारी मर्डर केसः 7 दिन बाद मिली लाश, BJP नेता के बेटे पर देह व्यापार का आरोप, जानिए अब तक की 10 बड़ी बातेंउत्तराखंडः तवाघाट-लिपुलेख नेशनल हाईवे लैंडस्लाइड के बाद से बंद, 400 यात्री फंसेराजस्थान में नए मुख्यमंत्री के बनने से ठीक पहले इस विधायक के दो बेटे लाखों रुपए लेते पकडे गए... जयपुर में देर रात एक्शनUNGA में पाकिस्तान को भारत का करारा जवाब: संवाद और आतंकवाद साथ-साथ नहीं चल सकतेअंकिता हत्याकांड : एक्शन में उत्तराखंड सरकार, ऋषिकेश में पुलकित आर्य के रिजॉर्ट पर चला बुलडोजर, CM बोले - दी जाएगी कड़ी सजाLaver Cup 2022: आख़िरी मैच में राफेल नडाल के साथ उतरे रोजर फ़ेडरर, हार के बाद रो पड़े, विडियो वायरलMaharashtra: शिवसेना ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर फिर बोला जोरदार हमला, दिल्ली दौरे को लेकर कही ये बड़ी बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.