गर्लफ्रैंड को टीसी पसंद है इसलिए बना नकली टीसी

गर्लफ्रैंड को टीसी पसंद है इसलिए बना नकली टीसी

Nagmani Pandey | Updated: 14 Jun 2019, 12:46:53 PM (IST) Mumbai, Mumbai, Maharashtra, India

अरुण लाल

मुंबई. प्यार लोगों से जाने क्या-क्या कराता है? इस बार एक युवती के प्रेम में एक युवक फेक टीसी बन गया। बुधवार को ठाणे में लोगों से टिकट मांग रहे एक युवक को रेलवे कमर्शियल विभाग ने पकड़कर जीआरपी को सौंपा। उसने जीआरपी को बताया कि वह गोदरेज कंपनी में काम करता है, उसकी प्रेमिका को टीसी पसंद है इसलिए वह नकली टीसी बनकर लोगों के टिकट चेक कर रहा था। इसके बाद सायन स्टेशन पर एक रेलवे के टीसी ने लोगों से टिकट मांग रहे एक युवक को पकड़ा। जब उससे पूछताछ की गई, तो उसने बताया कि वह रेलवे में पैंट्री ब्वाय का काम करता है, पैसे की जरूरत के चलते उसने यह कार्य किया।

गौरतलब है कि रेलवे में फेक टीसी एक बड़ी समस्या बन गई है। इससे निपटने के लिए हाल ही में रेलवे ने अपने टीसियों को प्रायोगिक तौर पर बायोमेट्रिक आईकार्ड दिया है। पर इन पर लगाम लगती नहीं दिख रही है। बुधवार को ठाणे स्टेशन पर लोगों के टिकट जांच कर रहे एक युवक कृष नरसिंहा धनगर (21) को संदेह के आधार पर टीसी ने पकड़ कर पूछताछ की। यह युवक ठाणे के वागले स्टेट के इंदिरा नगर में रहने वाला है। जब उससे पूछा गया कि वह लोगों का टिकट चेक क्यों कर रहा था, तो उसने बताया कि वह एक युवती से प्रेम करता है। उस युवती को टीसी बहुत पसंद हैं, इसलिए उस युवती को प्रभावित करने के लिए वह फेंक टीसी बन गया। उसकी बात की सच्चाई की जांच की जा रही है। वहीं दूसरे मामले में सायन में टिकट चेक करते हुए संदेश यादव नाम के 35 व्यक्ति को पकड़ा गया है। उसने बताया कि वह पैंट्री ब्याय का काम करता है। पैसे की जरूरत के चलते उसने लोगों के टिकट चेक किए। दोनों ही मामले में जीआरपी जांच कर रही है।

फेक टीसी रैकेट को तोड़ नहीं पा रही है

जीआरपी कुछ महीनों में नौ टीसियों के पकड़े जाने के बाद भी इन पर रोक न लगने से रेलवे के अधिकारी जीआरपी की कार्यप्रणाली से बेहद खफा हैं। उनका कहना है कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है कि इन लोगों के पीछे के रैकेट को जीआरपी पकड़ नहीं पा रही है। इस वर्ष में नौ टीसी पकड़े जान बहुत बड़ी घटना है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned