scriptकोरोना के उपचार के लिए सरकार खरीदेगी रेमडेसिवीर इंजेक्शन | Government will buy Remadecivir injection for the treatment of Corona | Patrika News
मुंबई

कोरोना के उपचार के लिए सरकार खरीदेगी रेमडेसिवीर इंजेक्शन

कोरोना के गंभीर मरीजों पर इस इंजेक्शन उपयोग अच्छा हो सकता है। इसलिए राज्य सरकार ने 10 हजार इंजेक्शन वायल्स खरीदने का निर्णय लिया है। कॉर्पोरेट कंपनियों के सोशल रिस्पांसिबिलिटी की निधि से (सीएसआर) इंजेक्शन खरीदा जाएगा।

मुंबईJun 07, 2020 / 06:09 pm

Dheeraj Singh

कोरोना के उपचार के लिए सरकार खरीदेगी रेमडेसिवीर इंजेक्शन

कोरोना के उपचार के लिए सरकार खरीदेगी रेमडेसिवीर इंजेक्शन

मुंबई.कोरोना के गंभीर मरीजों के उपचार के लिए राज्य सरकार ने ‘रेमडेसिवीर’ इंजेक्शन के 10 हजार वायल्स लेने का निर्णय लिया है। यह बात स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कही।

इस बारे में स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने कहा कि, ‘रेमडेसिवीर’ इंजेक्शन एन्टी वायरल है। ‘सार्स’ बीमारी के लिए उपयोग किए जाने वाले इंजेक्शन का उपयोग कोरोना के लिए भी फायदेमंद हो सकता है। यह बात विश्व स्वास्थ्य संघटन ने कही है। कोरोना के गंभीर मरीजों पर इस इंजेक्शन उपयोग अच्छा हो सकता है। इसलिए राज्य सरकार ने 10 हजार इंजेक्शन वायल्स खरीदने का निर्णय लिया है। कॉर्पोरेट कंपनियों के सोशल रिस्पांसिबिलिटी की निधि से (सीएसआर) इंजेक्शन खरीदा जाएगा।

मंत्री ने कहा कि अब तक कुछ मरीजों ने इस इंजेक्शन को व्यक्तिगत तौर पर खरीद कर इसका उपयोग किया गया। पर सामान्य मरीज इस इंजेक्शन को खरीद पाने में असमर्थ हैं। इसलिए राज्य सरकार ने खुद इंजेक्शन ख़रीदने का निर्णय लिया है। यह इंजेक्शन उपलब्ध होने पर उसके उपयोग के लिए तैयार
एसओपी की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो