scriptHaunted Places In Mumbai: These are the scariest places in Mumbai! Where people are afraid to go after dusk | Haunted Places In Mumbai: ये हैं मुबंई की सबसे डरावनी जगहें! जहां शाम ढलने के बाद जाने से डरते हैं लोग | Patrika News

Haunted Places In Mumbai: ये हैं मुबंई की सबसे डरावनी जगहें! जहां शाम ढलने के बाद जाने से डरते हैं लोग

मुंबई में स्थित मुकेश मिल्स के बारे में बताया जाता है कि इस रहस्यमयी स्थान पर भूतों का ठिकाना है। अक्सर यहां पर कई अजीबोगरीब घटनाएं होती हैं, जिसके चलते इस स्थान के आस-पास भी कोई नहीं भटकता। ये मिल करीब 158 साल पुरानी है। इस मिल्स के बारे में कहा जाता है कि यहां पर कई सारी नेगेटिव एक्टिविटी होती रहती हैं। इसी वजह से मुकेश मिल्स का नाम भारत की डरावनी जगहों में शुमार है।

मुंबई

Published: August 03, 2022 03:51:13 pm

आज के साइंस के युग में कुछ लोग भले ही भूत-प्रेत की कहानियों पर यकीन ना करें, लेकिन हमारे देश में कई ऐसी जगहें है जहां जाने से लोग डरते है। ऐसी जगहों को भूतिया कहा जाता है। हम आज आपको महाराष्ट्र के मुंबई की कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी डरावनी है। इन जगहों पर लोग जाने से पहले 10 बार सोचते है।
haunted_places_in_mumbai.jpg
मुकेश मिल्स: मुंबई के कोलाबा में समुद्र का पास मौजूद मुकेश मिल्स के बारे में बताया जाता है कि इस रहस्यमयी स्थान पर भूतों का ठिकाना है। अक्सर यहां पर कई अजीबोगरीब घटनाएं होती हैं, जिसके चलते इस स्थान के आस-पास भी कोई नहीं भटकता। ये मिल करीब 158 साल पुरानी है। इस मिल्स के बारे में कहा जाता है कि यहां पर कई सारी नेगेटिव एक्टिविटी होती रहती हैं। इसी वजह से मुकेश मिल्स का नाम भारत की डरावनी जगहों में शुमार है। ये जगह 11 एकड़ में फैली हुई है। इस जगह का नाम देश की 10 सबसे हॉन्टेड जगहों की लिस्ट में भी शामिल है। ये जगह हॉन्टेड फिल्मों की शूटिंग के लिए फेमस है। इस जगह पर कई तरह की भूतिया फिल्मों की शूटिंग की जाती है। इसके बावजूद यहां को लेकर इतना खौफ है कि कई फिल्म कलाकार यहां पर आने से डरते हैं।
यह भी पढ़ें

Mumbai News: शिवसेना को लगा एक और झटका, आनंद दिघे के भतीजे केदार दिघे पर रेप पीड़िता को धमकाने के आरोप; मामला दर्ज

टावर ऑफ साइलेंस: इस जगह का इस्तेमाल पारसी समुदाय के लोग कब्रगाह के तौर पर करते थे। जानकारी के मुताबिक, यहां पर लोगों को मरने के बाद गिद्धों के खाने के लिए छोड़ देते थे। वहीं कई लोगों ने इस जगह को लेकर कुछ डरावनी घटनाएं भी बताई है। इसलिए इस जगह को भूतिया कहा जाता है।
पवनहंस क्वार्टर्स: मुंबई की डरावनी जगहों में से पवनहंस क्वार्टर्स भी एक है। यहां के लोगों का कहना है कि शाम होने के बाद उन्हें यहां एक लड़की की आत्मा कभी-कभी नजर आती है जिसके हाथों पर आग लगी होती है। लोग बताते है कि कई साल पहले यहां एक सलमा नाम की लड़की ने अपने आप को आग लगाकर जान दे दी थी। जिसके बाद से इस इलाके में उसकी आत्मा अंधेरे में भटकती रहती है।
डिसूजा चॉल: डिसूजा चॉल को लेकर कई डरावनी कहानियां प्रसिद्ध है। लोगों का कहना है कि कई सालों पहले यहां एक महिला ने कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी थी। जिसके बाद से उसकी आत्मा यहां भटकती रहती हैं। शाम होने के बाद आज भी इस चॉल के पास कोई नहीं जाता है। डिसूजा चॉल मुंबई के टॉप फाइव हॉन्टेड जगहों में से एक है।
आरे मिल्क कॉलोनी: मुंबई का आरे मिल्क कॉलोनी बहुत फेमस है। यहां फिल्मों की शूटिंग होती है। दूर-दूर से लोग यहां घूमने आते है। इस कॉलोनी को भी मुंबई की भूतिया जगहों में शामिल किया गया है। बता दें कि स्थीनय लोगों कहना है कि यहां रात को एक महिला की आत्मा लोगों से लिफ्ट मांगती है। वो लोगों को गुमराह करती है। इसलिए वहां शाम होने के बाद कोई नहीं जाता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

Haryana News:कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने इस्तीफा देते ही पार्टी को दी चुनौती, कहा-जीतकर दिखाये चुनावमुफ्तखोरी की संस्कृति को खत्म करने के प्रस्ताव पर वरुण गांधी ने अपनी ही सरकार को घेरा, कहा- बुझ रहे 'उज्जवला के चूल्हे'CG Breaking: छत्तीसगढ़ के बड़े कारोबारियों के ठिकानों पर तड़के सुबह IT की रेड, राजधानी रहित अन्य ठिकानों पर अलग-अलग टीमों ने दी दबिशChina vs America: चीन की धमकियों को अमरीका का ठेंगा, हिंद-प्रशांत क्षेत्र में इंडोनेशिया समेत 5 देशों के साथ शुरू किया सैन्य अभ्यासताइवान की राष्ट्रपति से मिलीं नैंसी पेलोसी, वाशिंगटन पोस्ट में लेख से चीन को दिया सख़्त संदेश: ताइवान की सुरक्षा के लिए अमरीका प्रतिबद्धमुंबई में पांचवीं बार बढ़ें CNG-PNG के दाम, सड़क से लेकर किचन तक आम आदमी पर ऐसे पड़ेगा असरMumbai News: शिवसेना को लगा एक और झटका, आनंद दिघे के भतीजे केदार दिघे पर रेप पीड़िता को धमकाने के आरोप; मामला दर्जT20 Ranking: सूर्यकुमार यादव की पारी से खतरे में बाबर आज़म की बादशाहत, सीधा दूसरे नंबर पर लगाई छलांग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.