शिविर में पुलिसकर्मियों की स्वास्थ्य जांच

शिविर में पुलिसकर्मियों की स्वास्थ्य जांच

Devkumar Singodiya | Publish: Mar, 17 2019 05:43:16 PM (IST) Mumbai, Mumbai, Maharashtra, India

दूसरे चरण में वन और राजस्व विभाग के कर्मचारियों की होगी जांच

भिवंडी. अनियमित खान-पान और कामकाज की व्यस्तता के कारण बड़ी संख्या में सरकारी कर्मचारी हृदयरोग, मधुमेह, उच्च रक्तदाब और कर्करोग जैसे प्राणघातक रोगों के शिकार हो रहे हैं। इसकी रोकथाम के लिए सरकारी स्तर पर राष्ट्रीय असंसर्गजन्य रोग नियंत्रण कार्यक्रम के तहत पहले चरण में भिवंडी के इंदिरा गांधी मेमोरियल उप जिला अस्पताल के माध्यम से पुलिस विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की चिकित्सीय जांच की गई। पुलिस संकुल में एक शिविर का आयोजन किया गया।
इंदिरा गांधी मेमोरियल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. अनिल थोरात की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक़ इसी प्रकार इसके दूसरे चरण में वन विभाग और राजस्व विभाग के कर्मचाारियों के लिए भी चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसमें महिला कर्मचारियों के लिए ब्रेस्ट व यूट्रस के कर्क रोग की भी जांच की जाएगी।
इस शिविर के आयोजन में डा. अंजुम देशमुख, डा. बुशरा शेख, डा. प्रियंका पाटिल और डा. देवेंद्र पाटिल आदि सक्रिय रहे। इस अवसर पर तंबाकू पदार्थों का सेवन करने से होने वाले
दुष्परिणाम के संदर्भ में प्रकाश काशिदे ने जानकारी प्रदान की।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned