scriptमहाराष्ट्र में इस वर्ष 1972 से भी भयानक सूखा : पवार | Heavy drought in Maharashtra says Sharad Pawar | Patrika News

महाराष्ट्र में इस वर्ष 1972 से भी भयानक सूखा : पवार

locationमुंबईPublished: May 13, 2019 06:50:28 pm

Submitted by:

Nitin Bhal

राकांपा प्रमुख बोले- बड़े पैमाने पर उपाय योजना की आवश्यकता

महाराष्ट्र में इस वर्ष 1972 से भी भयानक सूखा : पवार

महाराष्ट्र में इस वर्ष 1972 से भी भयानक सूखा : पवार

मुंबई


राज्य में सूखे की स्थिति को लेकर दौरे पर निकले राकांपा सुप्रीमो शरद पवार ने कहा है कि इस वर्ष 1972 के भयानक दुष्काल से भी ज्यादा खतरनाक सूखा है। बीड जिले में किसानों की स्थिति और जानवरों के छावनी की स्थिति देखने के बाद मीडिया को दिए बयान में पवार ने कहा कि 1972 के दुष्काल को हमने देखा था। महाराष्ट्र जिस संकट से गुजरा था, इस बार उससे बड़ा संकट आएगा। बरसात होने के लिए अब भी दो महीने का समय बाकी है। ऐसे में सरकार ने बल नहीं दिया तो राज्य की दशा बुरी हो सकती है। सरकार को पूरे राज्य में अभी से किसानों और जानवरों के लिए बिना भेदभाव के काम करने की आवश्यकता है। मुसीबत में राज्य के किसानों और जानवरों को तुरंत राहत दिए जाने की आवश्यकता है अन्यथा किसानों और जानवरों का हाल बेहाल हो जाएगा। अब भी सरकार के पास समय है।
अनुदान पर उठाए सवाल

पवार ने कहा कि सरकार की ओर से जानवरों के लिए बने चारा छावनी मालिकों को अनुदान के पैसे नहीं मिल रहे हैं। कई तो तंग आकर बंद करने जा रहे हैं। मेरी गुजारिश पर एक छावनी मालिक ने बंद करने के निर्णय को वापस लिया है। पवार के साथ इस मौके पर विधान परिषद् में विपक्ष नेता धनंजय मुंडे सहित कई नेता उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो