scriptMaharashtra news : बीमार बुजुर्ग महिला तक पहुंचाया दवाइयों का पार्सल | Helping old woman to send Medicine | Patrika News

Maharashtra news : बीमार बुजुर्ग महिला तक पहुंचाया दवाइयों का पार्सल

locationमुंबईPublished: Apr 04, 2020 11:42:47 am

Submitted by:

Binod Pandey

लॉकडाउन में भी इंडिया पोस्ट का सराहनीय कार्य
केंद्रीय मंत्री शंकर प्रसाद ट्वीट कर की सराहना
इंडिया पोस्ट के कर्मचारी ने महिला को दवाइयों का पार्सल सौंपा

Maharashtra news : बीमार बुजुर्ग महिला तक पहुंचाया दवाइयों का पार्सल

Maharashtra news : बीमार बुजुर्ग महिला तक पहुंचाया दवाइयों का पार्सल

अमोल वाघमारे
शिरडी. लोकडाउन के चलते यातायात सहित रेल सेवा और महाराष्ट्र ट्रांसपोर्ट बंद है। इस स्थिति के बावजूद इंडिया पोस्ट ने जिम्मेदारी निभाते हुए बीमार बुजुर्ग महिला को दवाईयों को पार्सल पहुंचाया जो कि लॉकडाउन के दौरान फंस गया था। बीमार महिला ने ट्वीट के माध्यम से परेशानी केंद्रीय आरोग्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन को बताई। और पार्सल महिला तक पहुंचा। इंडिया पोस्ट के इस सराहनीय कार्य की प्रशंसा केंद्रीय संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने ट्वीटर कर की।
Maharashtra news : बीमार बुजुर्ग महिला तक पहुंचाया दवाइयों का पार्सल
यह है मामला
दिल्ली की एक महिला कोपरगांव के महानुभाव आश्रम में रहती है। दिल्ली से भेजा गया दवाइयों का पार्सल लॉक डाउन में कहीं पर फस गया था। महिला द्वारा ट्वीट पर मदद मांगने पर इंडिया पोस्ट कोपरगाव सब डिवीजन के डाक निरीक्षक विनायक शिंदे,पोस्ट मास्टर दत्तात्रय गायकवा? ने देर रात औषधी का पार्सल महिला को सुपुर्द किया। अनोखी सेवा की सवंतसर आश्रम की सेवेकरी बुजुर्ग महिला प्रेरणा महानुभाव ने सराहना की।

केंद्रीय संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने ट्वीटर पर इस पोस्टल सेवा की सराहना करते हुए कहा,देश में लॉक डाउन के दौरान पोस्ट के कर्मचारियों के सेवा कार्य प्रशंसनीय है।ऐसी परिस्थितियों में भी पोस्ट कर्मचारी अत्यावश्यक सेवा में है इसका एक उल्लेखनीय उदाहरण पोस्ट विभाग ने दिखाया है।
Maharashtra news : बीमार बुजुर्ग महिला तक पहुंचाया दवाइयों का पार्सल
यहां रुका था पार्सल
सवंत्सर की महानुभाव आश्रम में प्रेरणा सेवा देती है। उनके इलाज के लिए मंगवाया गया औषधी का पार्सल 17 मार्च को दिल्ली से पोस्ट किया लेकिन लॉक डाउन के दौरान नासिक में अटक गया। प्रेरणा ने इस बारे में केंद्रीय आरोग्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन की माध्यम से ट्विटर की जरिये जानकारी ली। इंडिया पोस्ट के अधिकारियोंने पुणे क्षेत्रीय कार्यालय से स्पेशल टपाल गा?ी नासिक भेजकर पार्सल शिरडी तक पहुचाया। कोपरगाव सब डिवीजन के डाक निरीक्षक ,पोस्ट मास्टर, मेल ओहरशर अर्जुन मोरे ने पार्सल लेकर प्रेरणा महानुभाव सौंपा। इस सेवा से महिला की चेहरे पर अनोखी ?ुशी देखनेको मिली। पुणे के पोस्ट मास्टर जनरल कर्नल एसएफएच.रि?वी, डीपीएस पुणे श्रीमती टी.निर्मला देवी, रेलवे डाक अधीक्षक एम.डी.पाटिल, रेलवे उप डाक अधीक्षक विलास घुले, डाक अधीक्षक एस.रामकृष्ण, उप डाक अधीक्षक संतोष जोशी आदि कर्मचारियों की मदद।

मिली राहत
मुझे हार्ट और लंग्स की बीमारी होने कारण औषधियों का सेवन करना बहुत जरुरी था। लॉक डाउन के चलते इन औषधियों का समय पर मिलना मुश्किल था लेकिन डाक सेवा से मिली सुविधा से जान में जान आ गई।
– प्रेरणा महानुभाव

ट्रेंडिंग वीडियो