scriptHigh Tide Today in Mumbai: मुंबई में मूसलाधार बारिश के बीच हाई टाइड की चेतावनी, समुद्र में उठेगी 13 फीट तक ऊंची लहरें | High Tide Today in Mumbai BMC Issues Warning for High and Low Tide | Patrika News

High Tide Today in Mumbai: मुंबई में मूसलाधार बारिश के बीच हाई टाइड की चेतावनी, समुद्र में उठेगी 13 फीट तक ऊंची लहरें

locationमुंबईPublished: Jul 05, 2022 03:54:47 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Mumbai Rains: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले कुछ दिन में पड़ोसी ठाणे जिले में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है। विभाग ने सोमवार को मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, बीड, लातूर, जालना, परभणी और महाराष्ट्र के कई अन्य क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी।

High Tide Today in Mumbai.jpg

हाईटाइड

Mumbai Rains Latest Update: मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में भारी बारिश जारी है। इस बीच बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने मंगलवार को हाई टाइड का अलर्ट जारी किया है। नागरिक निकाय ने ट्वीट कर बताया कि आज शाम करीब 4 बजकर 10 मिनट पर 4.01 मीटर (ऊंचाई) का उच्च ज्वार (High Tide) होगा, जबकि कम ज्वार (Low Tide) रात 10 बजकर 21 मिनट पर 1.75 मीटर (ऊंचाई) का होगा।
बीएमसी ने कहा कि शहर और उपनगरों में मध्यम से भारी बारिश जारी रहेगी और अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना है। इस बीच मुंबई की लोकल ट्रेने भी बारिश की वजह से देरी से चल रही है. मध्य रेलवे (सीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने बताया कि सभी कॉरिडोर पर लोकल ट्रेनें चल रही हैं। लेकिन कुछ स्थानों पर पटरियों पर पानी भरने से मेन व हार्बर लाइन और ट्रांस हार्बर लाइन की लोकल ट्रेनें लेट हैं। जबकि पश्चिमी रेलवे (डब्लूआर) ने अपने रूट पर लोकल ट्रेनों के समय पर चलने की जानकारी दी है। हालांकि यात्रियों का कहना है कि पश्चिम रेलवे की लोकल ट्रेन सेवाएं चर्चगेट से दहानू रोड रूट पर कुछ देरी से चल रही हैं।
यह भी पढ़ें

Mumbai Rains: मुंबई समेत पूरे कोकण रीजन में बादलों का घेरा, बारिश से अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं, जानें लोकल व बेस्ट बसों का हाल

वहीं, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले कुछ दिन में पड़ोसी ठाणे जिले में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है। विभाग ने सोमवार को मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, बीड, लातूर, जालना, परभणी और महाराष्ट्र के कई अन्य क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी।
https://twitter.com/hashtag/WeatherUpdate?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/Mumbai?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बीएमसी ने बताया कि मंगलवार को सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में शहर में औसतन 95.81 मिमी बारिश हुई, जबकि इसी अवधि के दौरान पूर्वी तथा पश्चिमी उपनगरों में क्रमशः 115.09 मिमी और 116.73 मिमी वर्षा हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो