scriptMaharashtra: मधुमक्खियों का आतंक! धुले में 50 से ज्यादा छात्रों को काटा, पालघर में बुजुर्ग की ले ली जान | Honey bee stung injured more than 50 students in Shirpur Dhule elderly man killed in Palghar | Patrika News

Maharashtra: मधुमक्खियों का आतंक! धुले में 50 से ज्यादा छात्रों को काटा, पालघर में बुजुर्ग की ले ली जान

locationमुंबईPublished: Mar 22, 2023 07:44:12 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Honey Bee Attack: पालघर के मनोर से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां जॉगिंग करने गए एक बुजुर्ग व्यक्ति पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। जिससे उनकी दर्दनाक मौत हो गई।

honey_bee_attack.jpg

पालघर में मधुमक्खियों के हमले में बुजुर्ग की मौत

महाराष्ट्र के पालघर जिले (Palghar) के मनोर (Manor) में सैर के लिए निकले एक बुजुर्ग पर मधुमक्खियों के झुंड ने हमला कर दिया। इससे बुजुर्ग की हालत बिगड़ गई। लोगों ने उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन इलाज के बुजुर्ग उनकी मौत हो गई। धुले (Dhule) जिले में हुई अन्य घटना में मधुमक्खियों ने एक स्कूल के छात्रों और शिक्षकों पर धावा बोल दिया। जिससे दर्जनों शिक्षक और छात्र घायल हो गए।
जानकारी के मुताबिक, पालघर के मनोर से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां जॉगिंग करने गए एक बुजुर्ग व्यक्ति पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। जिससे उनकी दर्दनाक मौत हो गई। मृतक की पहचान किरण चंपानेकर (61 वर्ष) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि पीड़ित को हर शाम जॉगिंग करना पसंद था।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र में फिर होगी बेमौसम बारिश, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

वह हमेशा की तरह सोमवार शाम को मनोर-वेलगाव रोड पर टहल रहे थे, तभी खुशी आंगन कॉम्प्लेक्स के पास अचानक मधुमक्खियों के एक झुंड ने उन पर हमला कर दिया। मधुमक्खियों के हमले से बचने के लिए चंपानेरकर भागने लगे और खुद को बचाने की हरसंभव कोशिश की। हालांकि, मधुमक्खियों ने उनका पीछा नहीं छोड़ा और डंक मारना जारी रखा. जिस वजह से चंपानेरकर गंभीर रूप से घायल होकर जमीन पर गिर पड़े। उसके बाद स्थानीय लोगों ने उन्हें तुरंत इलाज के लिए मनोर अस्पताल में भर्ती कराया।
लेकिन उनकी तबियत बिगड़ती गई और अंत में वह जिंदगी की जंग हार गए। मधुमक्खी के हमले से किरण चंपानेकर की दुर्भाग्यपूर्ण मौत से क्षेत्र में मातम का माहौल है। चंपानेकर के परिवार में उनकी पत्नी और तीन बेटियां हैं।

स्कूल पर बोला धावा!

वहीँ, धुले जिले के शिरपूर तालुका के विखरण में मधुमक्खियों ने एक माध्यमिक विद्यालय पर अचानक हमला कर दिया। इस हमले में 50 से 60 छात्र व शिक्षक घायल हो गए। घायल छात्रों व शिक्षकों को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए विखरण स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. बताया जा रहा है कि आज सुबह जब छात्र स्कूल के मैदान में प्रार्थना के लिए एकत्र हुए, तो अचानक मधुमक्खियों के झुंड ने उन पर हमला कर दिया। 50 से 60 छात्रों और शिक्षकों को मधुमक्खियों ने काट लिया, जिससे स्कूल परिसर में अफरातफरी मच गई। हालांकि सभी पीड़ितों की सेहत स्थिर बताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो