scriptकैसे हो गए रेलवे की तिजोरी से 44 लाख छू मंतर? | how did 44 lakh touches from the vault of the railway? | Patrika News

कैसे हो गए रेलवे की तिजोरी से 44 लाख छू मंतर?

locationमुंबईPublished: Sep 25, 2019 01:03:43 pm

Submitted by:

Arun lal Yadav

रेलवे के railway cashiers arrested दो कैशियर गिरफ्तार, तीसरे की तलाश में जुटी पुलिस, घटना के बाद चेता प्रशासन, 20 stations स्टेशनों के कैश रूम में cameras कैमरे लगाने के आदेश
 

कैसे हो गए रेलवे की तिजोरी से 44 लाख छू मंतर?

कैसे हो गए रेलवे की तिजोरी से 44 लाख छू मंतर?

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मुंबई. सेंट्रल रेलवे में कैशियर के रूप में काम करने वाले दो रेलवे कर्मचारियों को सोमवार को एलटीटी आरक्षण कार्यालय में तिजोरी से 44 लाख रुपए की चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। तीसरे आरोपी की तलाश जारी है। गिरफ्तारी के बाद आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने दोनों आरोपियों को चार दिन की रिमांड में दिया है। रेलवे ने तत्काल दोनों कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। तीसरे आरोपी की तलाश जीआरपी कर रही है। घटना के बाद प्रशासन की नींद खुली। मंगलवार को प्रशासन ने अपने 20 प्रमुख स्टेशनों के कैश रूम में सीसीटीवी कैमरे लगाने के आदेश दिए हैं।

गौरतलब है कि एलटीटी के मुख्य बुकिंग पर्यवेक्षक ने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया कि शनिवार और रविवार को तिजोरी में जमा की गई 44 लाख रुपए की नकदी चोरी हो गई। इसके बाद कुर्ला जीआरपी और आरपीएफ ने प्राथमिकी दर्ज कराई। एलटीटी में तीन शिफ्ट में तीन कैशियर काम करते हैं, जिनमें से समीर ताराबादकर और विनोद पिल्लई को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है। तीसरे कैशियर की तलाश जारी है।

28 सितंबर तक रिमांड
सेंट्रल रेलवे के एलटीटी की तिजोरी से 44 लाख रुपए उड़ाने वाले आरोपियों के खिलाफ जीआरपी ने धारा 454, 457 और 380 के तहत मामला दर्ज किया है। दोनों को रेलवे अदालत के समक्ष पेश किया गया जिसने उन्हें 28 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

दिन में पिल्लई की ड्यूटी
मुख्य बुकिंग पर्यवेक्षक (सीबीएस) सुनील तेलतुम्बडे की शिकायत में बताया गया है कि 22 सितंबर को एलटीटी के कैशियर विनोद पिल्लई की ड्यूटी सुबह 8 से शाम 4 बजे के बीच थी, जिनसे यह चार्ज कैशियर समीर तारबादकर ने शाम 4 बजे से आधी रात के बीच लिया था।

समीर के पास थी चाबी
कैशियर की जिम्मेदारी तिजोरी में नकदी को सुरक्षित रखने की थी। तिजोरी की चाबियां ताराबादकर के पास थीं। तेलतुम्बडे ने बताया कि तिजोरी से नकदी गायब होने की जानकारी उन्हें बुकिंग क्लर्क जम्मन मीणा ने मोबाइल फोन पर दी।

आरपीएफ भी करेगी पूछताछ
आरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जीआरपी की हिरासत खत्म होने के बाद आरपीएफ भी पूछताछ के लिए आरोपियों को हिरासत में लेगी। सेंट्रल रेलवे ने अपने सभी कैश रूम में सीसीटीवी कैमरे लगाने के आदेश दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो