scriptIndependence Day 2022: PM मोदी के परिवारवाद वाले बयान पर अजित पवार ने उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात | Independence Day 2022:NCP Leader Ajit Pawar Reacts on Prime Minister Narendra Modi's Statement | Patrika News

Independence Day 2022: PM मोदी के परिवारवाद वाले बयान पर अजित पवार ने उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात

locationमुंबईPublished: Aug 15, 2022 02:14:28 pm

Submitted by:

Subhash Yadav

देश आज स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। आजादी के इस अमृत महोत्सव में मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से राष्ट्र को संबोधित भी किया है। इस दौरान मोदी ने परिवारवाद को दीमक बताया है। पीएम के इस बयान पर महाराष्ट्र में सियासी संग्राम शुरू हो गया है। अजित पवार ने मोदी के बयान पर सवाल खड़े किये हैं। उन्होंने कहा कि जब जनता का विश्वास है तो वो परिवारवाद कैसे?

NCP Leader Ajit Pawar Reacts on Prime Minister Narendra Modi's Statement

PM मोदी के परिवारवाद वाले बयान पर अजित पवार ने उठाए सवाल

Independence Day 2022: भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 9वीं बार तिरंगा फहराया है। साथ ही उन्होंने देश को संबोधित भी किया। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पांच प्रण और त्रिशक्ति का जिक्र भी मोदी ने किया है। जिसमें से एक था परिवारवाद। इसे लेकर अब सियासी संग्राम शुरू हो गया है। महाराष्ट्र के पूर्व डिप्टी सीएम और एनसीपी नेता अजित पवार ने इसे लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने पूछा कि जब जनता का विश्वास है तो वो परिवारवाद कैसे?
प्रधानमंत्री मोदी ने आज पांच संकल्पों की बात की है। उन्होंने जिन चीजों को मिटाने की बात की उनमें भ्रष्टाचार और परिवारवाद सबसे अहम है। इसे लेकर अजित पवार ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि इस पर अजित पवार ने सवाल उठाते हुए कहा कि देश में लोकतंत्र है। किसी की मर्जी से परिवारवाद नहीं चल सकता है। अगर उनके साथ जनता का विश्वास नहीं है। वे बोले कि अगर अगर किसी के साथ जनता का विश्वास है तो वो परिवारवाद कैसे?
यह भी पढ़ें

Independence Day 2022: मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय में फहराया तिरंगा, बोले-देश को क्या दे रहे हैं यह सोचकर जीने की जरूरत

मुंबई में एनसीपी दफ्तर में तिरंगा फहराने के बाद पवार से जब पत्रकारों ने मोदी के परिवारवाद को लेकर दिए गए भाषण पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि बहुमत द्वारा अगर कोई चुन कर आता है तो वह किस आधार पर वो परिवारवाद की परिभाषा में बैठता है? पवार ने कहा कि भ्रष्टाचार का कोई समर्थन नहीं करता है।
गौर हो कि देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आज भ्रष्टाचार-परिवारवाद पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाते हुए कहा कि भारत जैसे लोकतंत्र में जहां लोग गरीबी से जूझ रहे हैं। बे बोले कि एक तरफ ऐसे लोग हैं, जिनके पास रहने के लिए जगह नहीं है। जबकि दूसरे ऐसे हैं जिनके पास लूटी हुई रकम रखने की जगह नहीं है।
उन्होंने कहा कि हमें भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ना है। साथ ही कहा कि जो लोग पिछली सरकारों में बैंकों को लूट कर भाग गए हैं हम उनकी संपत्ति को जब्त कर रहे हैं। मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार देश को दीमक की तरह खोखला बना रहा है और मुझे इसके खिलाफ लड़ना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो