scriptदेश के सबसे बड़े ट्रेड फेयर का गोरेगांव में आगाज | India's largest trade fair begins in Goregaon | Patrika News

देश के सबसे बड़े ट्रेड फेयर का गोरेगांव में आगाज

locationमुंबईPublished: Mar 15, 2019 07:01:50 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

प्रदर्शनी: पांच सौ व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के साथ जेआईटीओ की उड़ान

trade fare

देश के सबसे बड़े ट्रेड फेयर का गोरेगांव में आगाज

मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के गोरेगांव स्थित नेस्को ग्राउंड में शुक्रवार से भारत के सबसे बड़े ट्रेड फेयर का आगाज हो रहा है। जीतो उड़ान की ओर से आयोजित इस व्यापार मेले में देश भर से करीब पांच सौ से अधिक व्यापारिक प्रतिष्ठान भाग ले रहे हैं। इसका उद्घाटन राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस करेंगी।
इस ट्रेड फेयर के महत्व का अंदाजा गुरुवार से ही रजिस्ट्रेशन के लिए उमड़ी भीड़ से लगाया जा सकता है। जीतो उड़ान की ओर से आयोजित इस ट्रेड फेयर में व्यापार के विकास, नया कारोबार, नौकरी के साथ-साथ तमाम विषयों पर मेगा इवेंट 15, 16 व 17 मार्च को होगा। इसका आरंभ सुबह 9.30 बजे जैन पवेलियन के उद्घाटन से होगा। इसके बाद 11 बजे जेम्स और ज्वैलरी पवेलियन का उद्घाटन होगा। ट्रेड फेयर की खासियत, सभी विषयों पर वन टू वन मीटिंग, कॉन्क्लेव, व्यापार पर विस्तार से चर्चा आदि है।

ट्रेड फेयर का खास आकर्षण जैन पवेलियन है, जहां रत्नों से जैन तीर्थंकर मुनिसुव्रत स्वामी की 55 इंच ऊंची प्रतिमा के साथ विश्व के बेजोड़ व दुर्लभ रत्नों को देखने का मौका मिलेगा। जॉब फेयर में नौकरी की उम्मीद रखने वाले विजिटर की जरूरत के मुताबिक सभी आवश्यक मदद के लिए जीतो उड़ान की टीम मौजूद रहेगी।
नए कारोबार के लिए फंडिंग और बिजनेस आइडिया के लिए 50 स्टाल्स लगाए गए हैं। इसके साथ ही स्टार्टअप बिजनेस के लिए सात करोड़ रुपए का फंड अलॉट कराने का ध्येय है।

कंज्यूमर एक्जीविशन में जेम्स एंड ज्वेलरी, रियल स्टेट और कंस्ट्रकशन के लिए भी विशेष मार्गदर्शन स्टाल्स लगाए गए हैं। फ्री रजिस्ट्रेशन के लिए ट्रेड फेयर स्थल पर रजिस्ट्रेशन काउंटर बनाया गया है, इसके साथ ही उड़ान ऐप के जरिए भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। ट्रेड फेयर में भाग लेने वालों के स्वागत में जीतो अपेक्स के चेयरमेन प्रदीप राठोड, वाइस चेयरमेन सुखराज नाहर, प्रेसिडेंट गणपतराज चौधरी, जनरल सेक्रेटरी अनिल जैन,
सेक्रेटरी मिलिंद शाह, कमलेश सोजतिया, उत्तम जैन, राजेंद्र पोखरणा, मोतीलाल ओसवाल,
शांतिलाल कंवर, पृथ्वीराज कोठरी, हिमांशु शाह, जेबी जैन, शर्मिला ओसवाल, रंजीत सोलंकी,
जीतो मुंबई जोन के चेयरमेन हितेश दोषी, चीफ सक्रेटरी विक्की ओसवाल, अमोल शाह आदि उपस्थित रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो