Maha COVID-19: INS आंग्रे में बेस के 26 नौसैनिक कोरोना पॉजिटिव...

शनिवार ( Saturday ) तड़के पता चलते ही प्रशासन ( Administration ) में मचा हड़कंप ( Stir ), ताबड़तोड़ ( Quick-witted ) की जा रही जांच ( Inspection ), जहाज ( Ship ) में मौजूद लोगों का कोविद-19 ( COVID-19 ) टेस्ट किया जा रहा है

By: Rohit Tiwari

Updated: 19 Apr 2020, 02:31 PM IST

मुंबई. महामारी कोविद-19 ( COVID-19 ) जहां देश के किसी भी वर्ग को नहीं बख्श रहा है, वहीं शनिवार को तड़के भारतीय नौसेना से एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है। कोरोना वायरस के कहर से अब भारतीय नौसेना के जवान भी नहीं बच पाए हैं और INS आंग्रे पर करीब 21 जवानों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव लक्षण होने की खबर उजागर हुई है। हालांकि अभी तक इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई, जबकि आईएनएस आंग्रे को मुंबई के समुद्री तट पर रोक दिया गया है तो वहीं जहाज में मौजूद जवानों का कोविद-19 टेस्ट किया जा रहा है।

Maha Corona: महाराष्ट्र में 3320 संक्रमित, 201 की मौत, मुंबई में पांच की गई जान...

 

Maha COVID-19: INS आंग्रे में बेस के 21 नौसैनिक कोरोना पॉजिटिव...

आईएनएचएस अश्विनी में क्वॉरेंटाइन...
साथ ही वायरस के संक्रमण की खबर मिलते ही प्रशासन भी हरकत में आ गया है। पश्चिमी नौसेना कमान के तट पर मौजूद लॉजिस्टिक और एडमिनिस्ट्रेटिव सपोर्ट बेस आईएनएस पर दर्जन भर से ज्यादा जवानों में कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने के शुरुआती जांच में पता चला है कि वे सैनिक अपने घरों पर ही थे, जबकि किसी के संपर्क में भी नहीं आए थे। अभी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि कि उन्होंने आईएनएस आंग्र में आने वाले नाविकों और अधिकारियों को भी संक्रमित किया है या नहीं। वहीं वहीं जो भी नौसैनिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उन्हें मुंबई के नौसैनिक अस्पताल में ही आईएनएचएस अश्विनी में क्वॉरेंटाइन में रखा गया है।

Maha COVID19: मुंबई में कोरोना के 1896 मरीज, 24 घंटे में 140 लोग संक्रमित...

 

Maha COVID-19: INS आंग्रे में बेस के 21 नौसैनिक कोरोना पॉजिटिव...

रेजिडेंशियल कंपलेक्स में आना-जाना बंद...
बहरहाल, महामारी की बात सामने आते ही फिलहाल एहतियात के तौर पर नौसेना की ओर से युद्ध स्तर पर पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यह संक्रमित लोगों के संपर्क में और कितने लोग आए हैं। बता दें कि पॉजिटिव मिलने मिलने वाले सारे नाविक मुंबई के आईएनएस आंग्रे के रेजिडेंशियल कंपलेक्स में ही रहते हैं। इसलिए आज से रजिस्टर्ड रेजिडेंशियल कंपलेक्स में रहने वाले अन्य लोगों की भी जोर-शोर से जांच की जा रही है तो वहीं एहतियात के तौर पर कॉन्प्लेक्स से लोगों का आना जाना रोक दिया गया है।

Maha Corona: महाराष्ट्र में 2 हजार 334 लोग संक्रमित, उपचार के बाद 229 लोग घर लौटे

Corona virus corona virus in india
Show More
Rohit Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned