Maharashtra News : पुणे एयरपोर्ट के रनवे पर जीप! बाल-बाल बचे यात्री

विमान से जीप टकराए इससे पहले ही पायलट ने उड़ान भर दी, जिससे बड़ा दुर्घटना नहीं हुई और सैकड़ों यात्री बाल-बाल बच गए। जल्दी टेकऑफ करने से विमान का फ्यूसलेज (नीचला हिस्सा)थोड़ा क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि रनवे पर कौन जीप लेकर गया, यह सारी जानकारी अभी सार्वजनिक नहीं की गई है।

पुणे. पुणे एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टल गया। एयर इंडिया के एक विमान के टेकऑफ के दौरान रनवे पर एक व्यक्ति जीप लेकर आ गया। इस दौरान विमान से जीप टकराए इससे पहले ही पायलट ने उड़ान भर दी, जिससे बड़ा दुर्घटना नहीं हुई और सैकड़ों यात्री बाल-बाल बच गए। जल्दी टेकऑफ करने से विमान का फ्यूसलेज (नीचला हिस्सा)थोड़ा क्षतिग्रस्त हो गया।

हालांकि रनवे पर कौन जीप लेकर गया, यह सारी जानकारी अभी सार्वजनिक नहीं की गई है। विमान के नीचले हिस्से में निशान के आधार पर जांच की गई, जिसमें यह सारी बातें सामने आईं है। अधिकारी अभी ज्यादा विवरण देने से मना कर रहे हैं।
पुणे एयरपोर्ट पर शनिवार सुबह एक बड़ा हादसा होने से टल गया। एअर इंडिया के एक विमान के टेकऑफ के दौरान रनवे पर एक व्यक्ति जीप लेकर आ गया। इस दौरान उसे बचाने के लिए पायलट ने जल्दी टेकऑफ का फैसला किया, जिसमें विमान का फ्यूसलेज (निचला हिस्सा) थोड़ा क्षतिग्रस्त हो गया।

Maharashtra News : पुणे एयरपोर्ट के रनवे पर जीप! बाल-बाल बचे यात्री

डीजीसीए के एक अधिकारी के हवाले से बताया गया कि यह घटना शनिवार सुबह हुई, जब राष्ट्रीय एयरलाइन के ए321 विमान ने पुणे एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। इस घटना के बावजूद विमान सुरक्षित रूप से दिल् ली एयरपोर्ट पर लैंड कर गया। डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन के अधिकारी के अनुसार 120 नॉट्स स्पीड पर टेक-ऑफ रोल के दौरान चालक दल ने रनवे पर एक जीप में एक व्यक्ति को देखा। उसके साथ टक्कर से बचने के लिए विमान से जल्दी उड़ान भर ली। यह विमान सुरक्षित रूप से दिल्ली पहुंच गया है।


अधिकारी ने कहा कि एअर इंडिया ने इस घटना के विश्लेषण के लिए कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर हटाने की सलाह दी गई है। इस घटना की प्रारंभिक जांच के बारे में डीजीसीए के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि विमान को जांच के लिए सेवा से हटा दिया गया है। एअर इंडिया को पुणे एटीसी (हवाई यातायात नियंत्रण) के साथ समन्वय करने की सलाह दी गई है, ताकि रनवे पर किसी भी मार्किंग का पता लगाया जा सके। इस घटना के बारे में पूछे जाने पर एअर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि श्रीनगर में ए1825 को संचालित करने के लिए ए321 विमान का निरीक्षण किया गया था, जिसमें विमान के नीचले हिस्से में कुछ निश्चित निशान थे। यह विमान ए1852 पर पुणे से आया था। प्रवक्ता ने कहा कि विमान को विस्तृत जांच के लिए वापस ले लिया गया है। सीवीआर और सॉलिड स्टेट फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर (एसएसएफडीआर) रीडआउट ले लिए जाएंगे और निष्कर्षों को उचित रूप से साझा किया जाएगा।

Show More
Binod Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned