scriptथमे हुए सपनों को उड़ान देगा जीतो का जायका | jito zaayka | Patrika News

थमे हुए सपनों को उड़ान देगा जीतो का जायका

locationमुंबईPublished: Oct 12, 2019 01:11:16 am

Submitted by:

Nagmani Pandey

थमे हुए सपनों को उड़ान देगा जीतो का जायका
जीतो के निदेशक सुखराज नाहर ने विजेताओं को किया प्रोत्साहित
 

थमे हुए सपनों को उड़ान देगा जीतो का जायका

थमे हुए सपनों को उड़ान देगा जीतो का जायका

नागमणी पांडेय

मुंबई .जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गनाजेशन(जीतो)की महिला इकाई जायका के माध्यम से जैन महिलाओं की प्रतिभा और गुणों सामने लाकर उनके थमे हुए सपनों को नई उडान देगी। जीतो एपैक्स लेडीज विंग की चैयरपर्सन शर्मीला ओसवाल ने जायका नाम से आयोजित राष्ट्रीय पाककला प्रतियोगिता के विजेताओं के सम्मान समारोह में यह घोषणा की है।
जायका के माध्यम से हम बदलना चाहते लोगों की जिंदगी का जायका

थमे हुए सपनों को उड़ान देगा जीतो का जायका
सांताक्रूज के हाईलाइफ मॉल में आयोजित इस समारोह में उन्होंने कहा कि जायका के माध्यम से हम लोगों की जिंदगी का जायका बदलना चाहते है। यह बदलाव लोगों को जंक फूड से निजात दिलाकर उन तक स्वास्थ्य वर्धक व पौष्टिक खाना पहुचाकर लाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस तरह का आयोजन हर साल किया जाएगा
तीनों विजेताओं को ट्रॉफी व मेडेल के अलावा 51 हजार रुपये नकद राशि देकर प्रोत्साहित किया
इससे पहले जीतो लेडीज विंग के निदेशक सुखराज नाहर की तरफ से जायका प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर रही हृदया चोरडिया, दूसरे स्थान पर रही नम्रता टाटिया और तीसरे स्थान पर रही मीनल जैन को सम्मानित किया गया, श्री नाहर ने तीनों विजेताओं को ट्रॉफी व मेडेल के अलावा 51 हजार रुपये नकद राशि देकर प्रोत्साहित किया।
किचन के रास्ते लोगों के दिल तक पहुंचने के कॉन्सेप्ट को ध्यान में रख कर आयोजित इस प्रतियोगिता में पूरे देश से जीतो के चैप्टर्स की महिलाओं ने हिस्सा लिया। महिलाओं को धर्मयोगी से कर्मयोगी बनाने के उद्देश्य से आयोजित कार्यक्रम में संगीता प्रदीप राठौड़, विमला मोतीलाल ओसवाल, कलावती पृथ्वीराज कोठारी व मंजू यागनिक,निधि राकेश मेहता सम्मानित अतिथि के रूप में उपस्थित थी। इसके अलावा जीतो एपेक्स की महासचिव सिंधु जैन,सचिव मीनल खोना और सुनीता वोहरा तथा जायका की संयोजक संगीता गन्ना सहित वैशाली बोथरा, सुवर्णा काले, रीता गांधी, अर्चना कोचर, दिपाली बाफना, रूचिका जैन तथा शिल्पा जैन ने कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
जायका के जरिए प्रतिभा निखारने का बढ़ेगा आत्मविश्वास

थमे हुए सपनों को उड़ान देगा जीतो का जायका
इस कार्यक्रम के बारे में जीतो लेडीज इकाई एपेक्स की चेयरपर्सन शर्मिला ओसवाल ने बताया कि मौजूदा समय में जैन महिलाएं घर के अलावा कारोबार से जुड़ी जिम्मेदारिया बखूबी निभा रही है। जायका के जरिए हम महिलाओं की प्रतिभा को निखार कर उनके आत्मविश्वास को बढ़ाना चाहते है। पूरे देश में नेटवर्किंग बढ़ाने वाले इस कार्यक्रम के माध्यम से हम महिलाओं के खाना बनाने के हूनर को प्रोफेशन का रूप देना चाहते है। जो महिलाओं के सशक्तीकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इस प्रतियोगिता की विजेता महिलाओं को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया । प्रतियोगिता में जीतो एपेक्स के पदाधिकारी जोन लेवल तथा चैप्टर्स के पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे ।

ट्रेंडिंग वीडियो