script

क्या बाला साहेब ठाकरे के नाम पर होगा नवी मुंबई एयरपोर्ट का नाम, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया ये जवाब

locationमुंबईPublished: Jun 11, 2022 02:01:58 pm

Submitted by:

Subhash Yadav

नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाला साहेब ठाकरे के नाम पर रखा जाएगा या नहीं इसे लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रतिक्रिया दी है।

Jyotiraditya-Scindia

Jyotiraditya Scindia

मुंबई: नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम दिवंगत बाला साहेब ठाकरे के नाम पर रखने का प्रस्ताव सिडको की तरफ से महाराष्ट्र सरकार को दिया गया है। हालांकि बीजेपी चाहती है कि इसका नाम दिवंगत डीबी पाटिल के नाम पर रखा जाएगा। इसी बीच केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे पास नवी मुंबई के एयरपोर्ट का नाम बाल ठाकरे के नाम पर रखने का कोई प्रस्ताव नहीं आया है।
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि देश में किसी भी हवाईअड्डे के नामकरण की एक प्रक्रिया होती है और उसके अनुसार प्रस्ताव भेजा जाता है। विधानसभा में इस प्रस्ताव को पारित करने की परंपरा है, लेकिन अब तक उनके द्वारा मुंबई हवाई अड्डे का नाम बाल ठाकरे के नाम पर रखने का कोई प्रस्ताव नहीं भेजा गया है। दरअसल नवी मुंबई में इस एयरपोर्ट के बनने से मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दबाब कम होगा। एक साल पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने केंद्र की मोदी सरकार को देश भर में हवाई अड्डों के नामकरण के लिए एक समान नीति तैयार करने के लिए कहा था।
यह भी पढ़ें

Rajya Sabha Election: शरद पवार बोले-देवेंद्र फडणवीस ने किया चमत्कार, सरकार की स्थिरता पर भी दिया बयान

https://twitter.com/ANI/status/1535529440394248192?ref_src=twsrc%5Etfw
गौर हो कि पिछले साल नवी मुंबई एयरपोर्ट का नाम बाला साहेब ठाकरे के नाम पर रखने का प्रस्ताव सरकारी योजना एजेंसी सीडीसीओ ने दिया था। दिवंगत बाला साहेब ठाकरे शिवसेना के संस्थापक हैं और राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे के पिता हैं। इससे पहले शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने एक बयान में कहा था कि सीएम ने डीबी पाटिल एक्शन समिति को आश्वस्त किया है कि किसी अन्य परियोजना का नाम किसान नेता के नाम पर रखा जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो