scriptKolhapur News 20 year old man marries with 13 year old minor police filed case | Kolhapur: 20 साल के युवक ने 13 साल की नाबालिग से की शादी, पुलिस ने दूल्हे समेत 3 पर दर्ज किया केस | Patrika News

Kolhapur: 20 साल के युवक ने 13 साल की नाबालिग से की शादी, पुलिस ने दूल्हे समेत 3 पर दर्ज किया केस

Maharashtra Child Marriage Case: कोल्हापुर में युवक और नाबालिग की शादी इसी साल फरवरी में शिरोल तहसील (Shirol Tehsil) के नंदनी गांव में हुई थी। उस वक्त लड़की की उम्र महज 12 साल नौ महीने थी। हालांकि अब पीड़िता 13 साल की हो चुकी है।

मुंबई

Updated: August 06, 2022 07:56:42 pm

Kolhapur Child Marriage News: महाराष्ट्र (Maharashtra) के कोल्हापुर जिले से बाल विवाह का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। घटना के कई महीने बाद जब सच से पर्दा उठा तो पुलिस भी हरकत में आई और बाल विवाह रोकथाम अधिनियम-2007 (Child Marriage Prevention Act 2007) की विभिन्न धाराओं के तहत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
Child Marriage in Kolhapur
कोल्हापुर में 'बालिका वधू' बनी बिटियां
पुलिस ने जिन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है, उसमे वह युवक भी शामिल है, जिसने 13 साल की बच्ची से शादी की थी। इसके अलावा लड़के की मां और नाबालिग की मां पर भी मामला दर्ज किया है। फ़िलहाल इस मामले में किसी की गिरफ़्तारी नहीं की गयी है।
यह भी पढ़ें

Pune News: 22 वर्षीय कॉलेज छात्रा के सामने शख्स ने की अश्लील हरकत, लड़की ने ऐसे सिखाया सबक, पहुंचा हवालात

पुलिस के मुताबिक, युवक और नाबालिग की शादी इसी साल फरवरी में शिरोल तहसील (Shirol Tehsil) के नंदनी गांव में हुई थी। उस वक्त लड़की की उम्र महज 12 साल नौ महीने थी। हालांकि अब पीड़िता 13 साल की हो चुकी है। बताया जा रहा है कि 20 साल के युवक ने उससे जबरदस्ती शादी की।
एक संस्था ने इस मामले को अधिकारियों के संज्ञान में लाया था। जिसके बाद एक ग्रामसेवक ने मामले की जांच की तो आरोप सही पाए गए। फिर पुलिस को तीन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा गया। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।
लड़की ने जबरन शादी करवाने का आरोप लगाया है, जबकि उसकी मां ने नियमों की जानकारी नहीं होने की बात कही है। फ़िलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

CBI Raid: दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI की टीम, 20 ठिकानों पर चल रही छापेमारीDahi Handi Festival: मुंबई में दो साल बाद कृष्ण जन्माष्टमी की धूम, शहर के कई इलाकों में फोड़ी जाएगी दही हांडीमथुरा, वृंदावन समेत कई जगहों पर आज है जन्माष्टमी की धूम, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और विधिप्रधानमंत्री मोदी आज गोवा में ‘हर घर जल उत्सव’ को करेंगे संबोधितकर्नाटक की राजनीति: येडियूरप्पा के लिए भाजपा ने क्यों बदला अलिखित नियमJanmashtami 2022: वृंदावन के श्री बांके बिहारीजी मंदिर में होती है जन्माष्टमी की धूम, जानिए इस मंदिर से जुड़ी खास बातेंदिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, बिल्डरों के साथ मिलकर कृषि कॉलेज की जमीन को बेच रहे अफसर-नेतापंजाब के अटारी बॉर्डर के पास दिखा ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद पाकिस्तान की तरफ लौटा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.