script

मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट में चल रहा लालू का इलाज,पांच डॉक्टरों की टीम कर रही देखभाल

locationमुंबईPublished: May 24, 2018 03:06:50 pm

मुंबई के अस्पताल में जारी है लालू यादव का इलाज..

lalu prasad yadav file photo

lalu prasad yadav file photo

(मुंबई): छह हफ्ते की अंतरिम जमानत पर जेल से रिहा आरजेडी अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री को इलाज के लिए मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट में भर्ती कराया गया है। यहां पांच विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम लालू के इलाज में लगी हुई है।

लालू की दोनो किडनी नहीं कर रही काम

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव लंबे समय से बिमार चल रहे है एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट मुंबई के विशेषज्ञ डॉक्टर पांडा से समय लेने के बाद उन्हें इलाज के लिए यहां लाया गया था। लालू का इलाज लगातार जारी है। अस्पताल प्रशासन ने बयान जारी कर कहा है कि पांच डॉक्टरों की टीम में जनरल सर्जन, फिजिशियन, नेफरॉलजिस्ट, डायबेटॉलजिस्ट और कार्डियॉलजिस्ट शामिल हैं, जो साथ मिलकर बीमारी की जांच कर रहे हैं और लालू को इलाज दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि लालू यादव की दोनों किडनी ठीक तरह से काम नहीं कर रही हैं। उनका ब्लड शुगर लेवल हाई है और वह भगंदर से पीड़ित हैं।

लालू को पिछले साल हुई थी जेल

विदित हो कि लालू इससे पहले रांची के राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस और दिल्ली के एम्स में इलाज करा चुके हैं। मुंबई के बाद लालू किडनी की बीमारी के इलाज के लिए बेंगलुरु जाएंगे। आपको बता दें कि 69 साल के लालू प्रसाद यादव को पिछले साल 23 दिसंबर को चारा घोटाले में जेल की सजा हुई थी। इसके बाद उन्हें लगातार चारा घोटाले के दो और मामलों में दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई गई थी। स्वास्थ्य कारणों के चलते झारखंड हाई कोर्ट ने उन्हें छह हफ्ते की अंतरिम जमानत दी है।

मुंबई आने से पहले पटना के अस्पताल में हुए थे भर्ती

इलाज के लिए मुंबई आने से पहले लालू पटना में ठहरे थे। यहां अचानक उन्हें सास लेने में दिक्कत और सीने में दर्द की शिकायत के चलते पटना के आईजीआइएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। यहां जांच करने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो