scriptकला जगत से उठी आवाज – भाजपा को न दें वोट | Legends of Art World appeal to not to vote BJP | Patrika News
मुंबई

कला जगत से उठी आवाज – भाजपा को न दें वोट

नसीरुद्दीन शाह, अमोल पालेकर, गिरीश कर्नाड सहित 600 हस्तियों की अपील

मुंबईApr 05, 2019 / 07:00 pm

Nitin Bhal

नसीरुद्दीन शाह, अमोल पालेकर, गिरीश कर्नाड सहित 600 हस्तियों की अपील

नसीरुद्दीन शाह, अमोल पालेकर, गिरीश कर्नाड सहित 600 हस्तियों की अपील

मुंबई. अभिनेता नसीरुद्दीन शाह समेत 600 से ज्यादा हस्तियों ने लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वोट नहीं देने की अपील की है। फिल्म, थिएटर और कला क्षेत्र से जुड़ीं इन हस्तियों ने एक चिट्ठी लिखी है। इसी चिट्ठी में अपील की गई है कि लोकसभा चुनाव के लिए वोट देने जरूर जाएं लेकिन, भाजपा और उसके सहयोगियों के खिलाफ मतदान करें। इस चिट्ठी पर हस्ताक्षर करने वालों में अमोल पालेकर, नसीरूद्दीन, गिरीश कर्नाड, एम.के. रैना और उषा गांगुली जैसे लोग शामिल हैं। चिट्ठी पर हस्ताक्षर करने वाले लोगों का कहना है कि भारतीय संविधान की अवधारणा खतरे में है। यह चिट्ठी 12 भाषाओं में जारी की गई है, जो यूनाइटेड इंडिया वेबाइसट पर उपलब्ध है। चिट्ठी का समर्थन करने वाले वे लोग हैं, जो विभिन्न मुद्दों पर मोदी सरकार से असहमत हैं।
 उठाए गए हैं यह मुद्दे

मोदी सरकार के खिलाफ वोट करने की अपील वाली इस चि_ी में कई मुद्दे गिनाए गए हैं। इसमें लिखा है कि यह देश में अब तक का सबसे गंभीर चुनाव है। आज गीत, नृत्य, हास्य खतरे में है। हमारा संविधान खतरे में है। सरकार ने उन संस्थाओं का गला घोंट दिया है जहां तर्क, बहस और असहमति का विकास होता है। कोई लोकतंत्र बिना सवाल, बहस और सजग विपक्ष के बिना काम नहीं कर सकता। इन सभी को मौजूदा सरकार ने पूरी ताकत से कुचल दिया है।
फिल्म निर्माता भी कर चुके हैं अपील

इससे पहले 100 से ज्यादा फिल्म निर्माता भी लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट नहीं देने की अपील कर चुके हैं। इन फिल्म निर्माताओं में मलयालम निर्देशक आशिक अबू सहित आनंद पटवर्धन, सुदेवन, दीपा धनराज, गुरविंदर सिंह, पुष्पेन्द्र सिंह और प्रवीण मोरछले जैसे नाम शामिल हैं।

Home / Mumbai / कला जगत से उठी आवाज – भाजपा को न दें वोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो