scriptभायंदर स्टेशन पर लगाई जाएंगी लिफ्ट | Lift to be installed at Bhayander station | Patrika News

भायंदर स्टेशन पर लगाई जाएंगी लिफ्ट

locationमुंबईPublished: Dec 20, 2018 08:44:46 pm

पश्चिम रेलवे लोकल स्टेशनों पर लगाएगी 16 नए एस्केलेटर

Lift to be installed at Bhayander station

भायंदर स्टेशन पर लगाई जाएंगी लिफ्ट

मुंबई

पश्चिम रेलवे लोकल स्टेशनों पर 16 नए एस्केलेटर और पांच लिफ्ट लगाएगी। बुजुर्गों और दिव्यांगों के साथ ही आम यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर रेल प्रशासन ने यह फैसला किया है। उल्लेखनीय है कि पश्चिम रेल के मुंबई लोकल खंड पर पहले से 32 एस्केलेटर और 18 लिफ्ट लगाई गई हैं। पश्चिम रेलवे की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गई है।
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रवींद्र भाकर के अनुसार एस्केलेटर एवं लिफ्ट की योजना आवश्यक यात्री सुविधा के रूप में बनाई जाती है। अब और एस्केलेटर एवं लिफ्ट शीघ्र ही उपलब्ध कराई जाएंगी। साथ ही 20 एस्केलेटर एवं 54 लिफ्टों की योजना भी प्रक्रियाधीन है। यात्रियों विशेषत: वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांगजनों के सरल आवागमन सुनिश्चित करने हेतु ये लिफ्ट एवं एस्केलेटर उपलब्ध कराई जा रही है।

यहां लगाए जाएंगे एस्केलेटर

पश्चिम रेलवे ने पहली बार जुलाई, 2013 में विलेपार्ले स्टेशन पर एस्केलेटर लगाया था। जिन 16 नए एस्केलेटरों का कार्य प्रगति पर है, उनमें से मालाड में तीन तथा लोअर परेल, मीरा रोड, नालासोपारा एवं विरार स्टेशनों पर दो-दो एस्केलेटर तथा खार रोड, सांताक्रुज, बोरीवली एवं दहिसर में एक-एक एस्केलेटर शामिल हैं। इसी प्रकार अंधेरी, बोरीवली तथा विरार में एक-एक के साथ भायंदर में दो लिफ्टों सहित कुल पांच लिफ्ट लगाई जाएंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो