scriptElection News : महाराष्ट्र के चुनाव में भी उतरा रफाल, नींबू-मिर्ची पर उठाए गंभीर सवाल | "... Like A New Truck": Sharad Pawar's Dig Over Rafale 'Shastra Puja' | Patrika News

Election News : महाराष्ट्र के चुनाव में भी उतरा रफाल, नींबू-मिर्ची पर उठाए गंभीर सवाल

locationमुंबईPublished: Oct 10, 2019 08:43:50 pm

Submitted by:

Rajesh Kumar Kasera

फ्रांस (France) में लड़ाकू विमान (Rafal Fighter Plan) की शस्त्र पूजा पर शरद पवार (Sharad Pawar) का तंज (Satrire on Rajnath Singh, Defence Minister)
राफेल की क्षमता पर शक नहीं, ड्राइवर ट्रक पर लगाते हैं नींबू-मिर्ची (Quote of Pawar)
कांग्रेस महासचिव मल्लिकार्जुन खडग़े (Mallikarjun Khadge) ने इसे तमाशा बताया था
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Saha) ने कहा कि दशहरे पर शस्त्र पूजा भारतीय परंपरा (Indian Rituals)

Election News : महाराष्ट्र के चुनाव में भी उतरा रफाल, नींबू-मिर्ची पर उठाए गंभीर सवाल

Election News : महाराष्ट्र के चुनाव में भी उतरा रफाल, नींबू-मिर्ची पर उठाए गंभीर सवाल

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुंबई. भारत को मिले लड़ाकू विमान राफेल की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा दशहरे पर फ्रांस में की गई शस्त्र पूजा पर सियासी वार-पलटवार थमने का नाम नहीं ले रहा है। यवतमाल जिले में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने गुरुवार को इस पर चुटकी ली। पवार ने कहा कि राफेल देश की सुरक्षा से जुड़ा हथियार है, जिसकी क्षमता पर कोई शक नहीं है। लेकिन, लड़ाकू विमान पर नींबू-मिर्ची लगाना ठीक वैसा ही है, जैसा कि नया ट्रक खरीदने पर ड्राइवर करते हैं।
पवार के बयान के बाद सत्ताधारी भाजपा की तरफ से फौरी प्रतिक्रिया आई। भाजपा ने कहा कि शायद उन्हें हमारी परंपरा की जानकारी नहीं है। विजयदशमी के अवसर पर शस्त्र पूजा की जाती है। पवार वरिष्ठ नेता हैं, उन्हें हमारी संस्कृति और परंपरा का परिहास नहीं उड़ाना चाहिए। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के महासचिव और महाराष्ट्र प्रभारी मल्लिकार्जुन खडग़े ने राफेल की शस्त्र पूजा को तमाशा करारा दिया था। पार्टी से नाराज चल रहे मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम ने इस बयान के लिए खडग़े पर सीधा निशाना साधा था। खडग़े को नास्तिक बताते हुए निरुपम ने कहा था कि शस्त्र पूजा अंधविश्वास नहीं वर्षों पुरानी भारतीय परंपरा है।
एक जवान के बदले दुश्मन के 10 सैनिक मारेंगे

कोल्हापुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हमारी सरकार देश की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है। सीमा पर तैनात हमारे जवानों का मनोबल ऊंचा है। दुश्मन की गोलाबारी में हमारा एक जवान शहीद होगा, तो हम उनके 10 सैनिकों को मारेंगे। तालियों के बीच शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कांग्रेस नेताओं को अकेला छोड़ राहुल विदेश दौरे पर हैं। भाजपा अध्यक्ष ने जनता से अपील की कि विपक्ष के बहकावे में न आएं, महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में फिर से सरकार बनाएं।
लोकसभा जैसे ही आएंगे नतीजे

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि इसी साल हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा-शिवसेना ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया था। सरकार के खिलाफ प्रलाप के बावजूद कांग्रेस-एनसीपी की सीटें पांच तक सीमित हो गईं। उन्होंने दावा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे भी लोकसभा की ही तरह होंगे। राज्य में फिर से भाजपा के नेतृत्व में सरकार बनेगी।
रक्षा मंत्री ने की थी शस्त्र पूजा

उल्लेखनीय है कि विजयदशमी के अवसर पर फ्रांस से भारत को अत्याधुनिक लड़ाकू विमान रफाल मिला। नींबू- मिर्ची लगा कर और राफेल पर ओम लिख कर रक्षा मंत्री ने न सिर्फ शस्त्र पूजा की थी बल्कि 30 मिनट तक उसमें उड़ान भी भरी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो