scriptआम लोगों को रेलवे का तोहफा,दीपावली से शुरू होगी उरण लोकल | local train for uran will be start from diwali in Navi Mumbai | Patrika News

आम लोगों को रेलवे का तोहफा,दीपावली से शुरू होगी उरण लोकल

locationमुंबईPublished: Oct 20, 2018 02:43:19 pm

Submitted by:

Prateek

सूत्रों की माने तो इसी महीने के अंत तक सीआरएस के इंस्पेक्शन पूरा कर लोकल सुविधाएं शुरू कर दी जाएंगी…

train file photo

train file photo

(मुंबई): दीपावली से सीवुड से लेकर उरण की तरफ 12 किलोमीटर तक लोकल ट्रेनें चलने लगेगी। इससे इस इलाके के हजारों लोगों की यातायात की समस्या से निजात मिलेगी। गौरतलब है कि 1997 से सेंट्रल रेलवे ने 27 किलोमीटर लोकल ट्रेन चलाने की योजना बनाई थी। जिसके लिए 1782 करोड़ खर्च होने तय किए गए। अब इसमें से 12 किलोमीटर का काम पूरा हो चुका है। जिसे सीआरएस के इंस्पेक्शन के बाद जनता के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

हाल ही में मध्य रेलवे के महाप्रबंधक देवेंद्र कुमार शर्मा ने सीवुड-खारकोपर का निरीक्षण किया। जिसके बाद यह सुनिश्चित हो गया है कि इस 12 किलोमीटर में लोकल ट्रेन चलने को तैयार है। सूत्रों की माने तो इसी महीने के अंत तक सीआरएस के इंस्पेक्शन पूरा कर लोकल सुविधाएं शुरू कर दी जाएंगी।

10 लोकल स्टेशन होंगें

27 किलोमीटर की इस दूरी में 10 लोकल स्टेशन बनाए जाने हैं। इसके साथ ही यहां 4 बड़े पुल और 5 रोड ओवर ब्रिज होंगे। इसकी एक लाइन सागर संगम से बेलापुर स्टेशन के लिए भी जाएगी। इसके स्टेशनों के नाम इस तरह से हैं। 1- सीवुड, 2- सागर संगम, 3- तारघर, 4- बामन डोंगरी, 5- खार कोपर, 6- गवाड, 7- राजन पाडा, 8- नावा सेवा, 9- द्रोणगिरि और 10- उरण। इसमें से तारघर अत्यधिक सुविधाओं से लैस एक बड़ा स्टेशन होगा, जिसे बानाने में 112 करोड़ रुपए लगे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो