scriptमंत्री ने किया 18 जिलों में अनलॉक का ऐलान, सीएम कार्यालय ने खारिज किया | Lockdown ends in 18 districts including Thane, Nashik | Patrika News

मंत्री ने किया 18 जिलों में अनलॉक का ऐलान, सीएम कार्यालय ने खारिज किया

locationमुंबईPublished: Jun 03, 2021 09:10:45 pm

लॉकडाउन पर उद्धव सरकार में मतभेदमुख्यमंत्री ने कहा-ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना का खतरा बरकरार

होटल व रेस्टोरेंट भी हुए अनलॉक, क्षमता के 50 फीसदी ग्राहकों को परोस सकेंगे खाद्य सामग्री, लागू रहेगी धारा 144

होटल व रेस्टोरेंट भी हुए अनलॉक, क्षमता के 50 फीसदी ग्राहकों को परोस सकेंगे खाद्य सामग्री, लागू रहेगी धारा 144

मुंबई. कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन से राहत की उम्मीद लगाए लोगों को गुरुवार को तगड़ा झटका लगा। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फिलहाल अनलॉक से इनकार किया है। आपदा प्रबंधन मंत्री विजय वडेट्टीवार ने राज्य के 36 में से 18 जिलों में शुक्रवार से लॉकडाउन हटाने का ऐलान किया था। इसके ढाई घंटे बाद बयान जारी कर मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने इसका खंडन कर दिया। सीएमओ ने कहा कि जिला प्रशासन से जानकारी मंगाई गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण का खतरा बरकरार है। अनलॉक को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है। इससे साफ है कि अनलॉक प्रक्रिया पर महाविकास आघाडी सरकार में गहरे मतभेद हैं। सीएमओ के बयान के बाद वडेट्टीवार की किरकिरी हो रही है, जो कांग्रेस कोटे से मंत्री हैं। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री की सहमति के बिना ही वडेट्टीवार ने अनलॉक की घोषणा कर दी। शिवसेना के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस शामिल है।
मंत्री ने की यह घोषणा
आपदा प्रबंधन विभाग के मंत्री वडेट्टीवार ने कहा कि पांच मानकों के आधार पर शुक्रवार से राज्य के 18 जिलों से पाबंदियां हट जाएंगी। दुकानें, रेस्टोरेंट, शापिंग मॉल, थिएटर, गार्डन आदि खुलेंगे। पांच प्रतिशत से नीचे की संक्रमण दर वाले ठाणे, नासिक, औरंगाबाद, नागपुर आदि जिलों में कल से धारा 144 हटा ली जाएगी। मुंबई के बारे में उन्होंने कहा था कि संक्रमण दर साढ़े पांच फीसदी है। इसलिए आर्थिक राजधानी में आंशिक छूट मिलेगी। लोकल ट्रेन में आम लोगों को यात्रा की अनुमति अभी नहीं मिलेगी। सूत्रों के अनुसार 15 जून के बाद मुंबई में लोकल में आम लोगों को सफर की इजाजत दे सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो