लॉकडाउन से परेशान होकर इंजीनियर ने की आत्महत्या

घर में अकेले होने से था परेशान
परिवार से मिलने के लिए वह काफी परेशान था

By: Nagmani Pandey

Published: 12 May 2020, 09:45 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नवी मुंबई: लॉकडाऊन के कारण अपने आपको अकेला महसूस कर रहे 27 वर्षीय युवक ने कोपर खैरने में अपनी जीवनलीला समाप्त कर लिया। उक्त युवक कोपर खैरने में अपने भाई और भाभी के साथ रहता था, लेकिन लॉकडाउन शुरू होते ही सभी लोग गाँव प्रस्थान कर गए थे, वह अकेले ही घर में रह रहा था। बताया जा रहा है कि आत्महत्या करने वाला युवक ऐरोली स्थित एक कंपनी में बतौर इंजीनियर के पद पर कार्यरत था। लॉक डाउन के बाद एक महीने के अंदर शहर में आत्महत्या की यह चौथी घटना है।

कोपर खैरने सेक्टर-4 में रहने वाले जावली स्थित डांगरेघर निवासी सूरज सखाराम सुर्वे (27) ने अपने ही घर मे मंगलवार को आत्महत्या कर लिया। सूरज ऐरोली स्थित एक कंपनी में इंजीनियर था। अविवाहित होने के कारण वह अपने भाई और भाभी के साथ कोपर खैरने में रहता था। परंतु कोरोना की वजह से पूरे देश मे लॉकडाउन घोषित कर दिया गया, इसी बीच उसके भाई और भाभी गाँव चले गए और घर मे वह अकेला ही रह गया। पास में ही रहने वाले एक परिचित के यहाँ उसके खाने-पीने की ब्यवस्था की गई थी, लेकिन उसे अपने परिवार से अलग होने का दर्द महसूस हो रहा था। बताया जा रहा है कि परिवार से नियमित फोन पर बात करने के बाद भी वह मुलाकात के लिए काफी परेशान था। लेकिन लॉक डाउन के कारण वह अपने परिवार से दूर रहने से काफी चिंतित था और घर के अंदर अकेले बैैैठकर सिसक रहा था।आखिरकार निराश होकर उसने सोमवार की मध्यरात्रि मंगलवार की भोर में अपने घर में ही आत्महत्या कर लिया। मंगलवार दोपहर जब उसके परिचित भोजन लेकर घर पहुंचे और दरवाजा काफी देर तक खटखटाने के बाद भी जब नही खोला तो उसने पुलिस को सूचित किया, और जब दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश किया तो देखा कि वह फंखे से लटककर छत को अपनी खुली आंखों से घूर रहा था। इस दौरान उसने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट छोड़ गया था।

लॉकडाउन से परेशान होकर इंजीनियर ने की आत्महत्या

सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि लॉकडाउन से त्रस्त होकर यह कदम उठा रहा हूँ। लॉक डाउन की वजह से घर में वह अकेला था, अकेला होने की वजह से घर उसे खाने के लिए दौड़ रहा था। अपने परिवार को लगातार याद करता हूं, लेकिन लॉक डाउन के कारण यात्रा नहीं कर सकता था। और अभी लॉक डाउन कितना दिन के लिए आगे बढ़ेगा यह भी सुनिश्चित नही है, इसलिए मैं तंग आकर आत्महत्या कर रहा हूँ, ऐसा सुसाइड नोट में लिखा है।इस मामले में कोपर खैरने पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु अस्पताल भेज दिया है। लॉक डाउन के बाद महज एक महीने में शहर में आत्महत्या की यह चौथी घटना है। फिलहाल पुलिस आत्महत्या के पिछे कोई और कारण तो नही है या फिर नौकरी से जुड़ा कोई मामला तो नही है इन सभी पहलुओं को लेकर जांच कर रही है।

Corona virus COVID-19 COVID-19 virus
Nagmani Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned